तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान की हुई मुलाकात 

तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान की हुई मुलाकात 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को तिहाड़ जेल में अपने दिल्ली समकक्ष अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। आप के वरिष्ठ नेता ने कहा कि केजरीवाल का स्वास्थ्य ठीक है, उन्हें इंसुलिन मिल रहा है और नियमित जांच हो रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने उनसे लोकसभा चुनाव में इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवारों के लिए सक्रिय रूप से प्रचार करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा, केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि वे उनकी चिंता न करें और चुनाव के दौरान अपने मताधिकार का प्रयोग करें। एक पखवाड़े में पंजाब के मुख्यमंत्री की केजरीवाल से जेल में यह दूसरी मुलाकात थी। मान ने पत्रकारों से कहा कि वह केजरीवाल से वैसे ही मिले जैसे पहली बार मिले थे।

मान ने कहा कि हमें एक लोहे की जाली से अलग किया गया था। यह उनकी नफरत की पराकाष्ठा हो सकती है। केजरीवाल ने मुझसे कहा है कि मैं लोगों से कहूं कि वे उनकी चिंता न करें और वोट करें। कृपया लोकतंत्र को बचाने के लिए वोट करें। पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल को बताया कि उन्होंने हाल ही में भरूच और भावनगर में पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए गुजरात का दौरा किया था।

मान ने कहा  कि पूरा देश कह रहा है कि केजरीवाल के साथ जो कुछ भी हुआ वह गलत था। मैं असम भी गया था। उन्होंने मुझसे दिल्ली आने और उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और जहां भी मैं हूं वहां आई.एन.डी.आई. ब्लॉक के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए कहा। मुझे बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि ये चुनाव जीत या हार के बारे में नहीं हैं। यह संविधान और लोकतंत्र को बचाने के बारे में हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल ने उनकी बेटी का हालचाल भी पूछा।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel