सनिगवां के पोस्ट मेन नहीं पहुंचा रहें हैं मतदाता पहचान पत्र 

मतदाता पहचान पत्र वितरण  का काम फिर से बीएलओ को  देने की हो रही है मांग।

सनिगवां के पोस्ट मेन नहीं पहुंचा रहें हैं मतदाता पहचान पत्र 

कानपुर। शहर का सनिगवां स्थित पोस्ट आफिस मतदाताओं के पहचान पत्र मतदाताओं के पते पर नहीं पहुंचा रहा है। ऐसी सैकड़ों शिकायतें देखने को मिल रही हैं। जब लोग शिकायत करने पोस्ट आफिस जाते हैं तो कहा जाता है कि पता नहीं मिलता है। भारत सरकार और निर्वाचन आयोग एक बहुत बड़ा बजट खत्म करके मतदाताओं के पहचान पत्र बना रहे हैं। लेकिन पोस्ट मैन की लापरवाही के कारण यह हो रहा है कि मतदाताओं के पहचान पत्र वापस कर दिए जा रहे हैं।

 शहर के महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र स्थित सनिगवां में एक उप डाकघर है लेकिन यह मात्र एक शो पीस बन कर रह गया है। लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। नये वोटर मतदाता पहचान पत्र के लिए भटक रहे हैं। लेकिन उनको पहचान पत्र नहीं मिल पा रहा है। पहले मतदान पत्र बांटने की व्यवस्था बीएलओ के पास होती थी जिससे आसानी से पहचान पत्र पहुंच जाते थे। लेकिन जब से पहचान पत्र को पोस्ट आफिस द्वारा भेजा जाने लगा तब से लोगों को पहचान पत्र नहीं मिल पा रहे हैं।  क्षेत्रीय लोगों ने पहचान पत्र वितरण का कार्य फिर से बीएलओ के द्वारा करवाने की मांग की है। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel