हर्षोल्लास के साथ लालगंज कोतवाली में मनाई गई श्री कृष्ण जन्माष्टमी

परम्परागत तरीके से कोतवाली परिसर के मंदिर को रंग-बिरंगी झालरों से सजाया

हर्षोल्लास के साथ लालगंज कोतवाली में मनाई गई श्री कृष्ण जन्माष्टमी

नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की, हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की जय कन्हैया

लालगंज (रायबरेली)। कस्बा सहित आसपास के क्षेत्र में सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। स्कूल कॉलेजों के अलावा लोगों मंदिरों और घरों में मनोहारी झांकियां सजाई। कृष्ण भक्तों ने व्रत रहकर विधान पूर्वक पूजा अर्चना की और भगवान से जीवन में सुख समृद्धि की कामना की। कृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियों को लेकर सोमवार को भी बाजार में भीड़ देखी गई। महिलाओं और बच्चों ने त्यौहार को लेकर खरीददारी की। बच्चों और महिलाओं ने घरों में भगवान श्रीकृष्ण और लड्डू गोपाल की मनोहारी भव्य झांकियां सजाकर उनके जन्मोत्सव को बड़े ही उत्साह पूर्वक मनाया।
 
कस्बे के हनुमान मंदिर सहित अन्य मंदिरों को भी रंग-बिरंगी झालरों से सजाया गया। कस्बे के निराला नगर मोहल्ले के बजरंगबली मंदिर परिसर में परंपरागत तरीके से कृष्ण जन्माष्टमी मनाई गई। देर रात तक चली सांस्कृतिक संगीतमय संध्या में मोहल्ले का वातावरण भक्तिमय बना रहा। दही मटकी कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र रहा। उत्साही गोविंदाओं ने मानव पिरामिड बनाई।
 
कई प्रयासों के बाद मटकी फोड़ने में सफल हुए और डीजे के भक्तिमय गानों पर जमकर थिरके। संजय सिंह प्रधान, सचिन भारद्वाज, रवी, आदि मौजूद रहे। कोतवाली परिसर में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को लेकर परंपरागत तरीके से परिसर के मंदिर को रंग-बिरंगी झालरों से सजाया गया। परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। बच्चों की संजीव झांकियों ने सबका मन मोह लिया।
 
पूर्व विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह, रमेश सिंह,राहुल भदौरिया ,राहुल गुप्ता, सीओ अनिल सिंह, प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार, दरोगा राजेश यादव, निखिलेश सिंह, प्रकाश पाण्डेय, रविन्द्र तिवारी, हेड कांस्टेबल राममूर्ति प्रजापति, कांस्टेबल रमन यादव, किशन पटेल, किशन कुशवाहा ,नवीन भाटी, अंकित यादव, नितिन परमार,अनिल यादव, ब्रम्ह सिंह, सहित सारा पुलिस स्टाफ मांगलिक भेष में मौजूद रहा। कार्यक्रम का संचालन युवा कवि मयंक मिश्रा ने किया। प्रसाद वितरण और स्वल्पाहार के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता