सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास चल रहा था अवैध क्लीनिक, टीम ने कराया बंद

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास चल रहा था अवैध क्लीनिक, टीम ने कराया बंद

सीतापुर। जिलाधिकारी द्वारा गठित संयुक्त जांच कमेटी ने शुक्रवार को उपजिलाधिकारी अंजली सिंह व अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनूप श्रीवास्तव ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र महोली का निरीक्षण किया। चिकित्सक उपस्थित पंजिका, दवा भण्डारण कक्ष आदि का निरीक्षण कर साफ-सफाई के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये। उसी दौरान टीम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के पास ही संचालित हो रहे मुकुंद क्लीनिक का आकस्मिक निरीक्षण किया तो यह पाया गया कि डॉ. आकाश कुमार की जगह कोई दूसरा व्यक्ति मरीजों को देख रहा था और पर्चे पर दवाईयां भी लिख रहा था।
 
पूछताछ में वह अपनी पहचान से संबंधित कोई भी दस्तावेज संयुक्त टीम को नहीं दिखा सका। संयुक्त टीम ने जब उस व्यक्ति की शैक्षिक योग्यता पूछी तो उसने खुद को 10वीं पास बताया। ऐसे में संयुक्त टीम ने उक्त क्लीनिक के संचालन को तत्काल बंद करवा दिया एवं सोमवार तक क्लीनिक से संबंधित सभी दस्तावेज भी संयुक्त टीम के समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिये। सोमवार तक संयुक्त जांच टीम के समक्ष उचित दस्तावेज प्रस्तुत न करने की स्थिति में विधिक कार्यवाही की जायेगी।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।