नलकूप विभाग की लापरवाही से किसान परेशान

नलकूप विभाग की लापरवाही से किसान परेशान

नलकूप विभाग की लापरवाही से किसान परेशान अम्बेडकरनगर– नलकूप विभाग की लापरवाही से किसान परेशान सूख रही मेंथा की फसल। किसानों की फसलों की सिंचाई के लिए लगा सरकारी नलकूप सफेद हाथी साबित हो रहा है। करीब छः माह से नलकूप बंद पड़ा है तथा खेतों में लगी सभी टेल ध्वस्त हो गई है। जिसे

नलकूप विभाग की लापरवाही से किसान परेशान

अम्बेडकरनगर

नलकूप विभाग की लापरवाही से किसान परेशान सूख रही मेंथा की फसल। किसानों की फसलों की सिंचाई के लिए लगा सरकारी नलकूप सफेद हाथी साबित हो रहा है। करीब छः माह से नलकूप बंद पड़ा है तथा खेतों में लगी सभी टेल ध्वस्त हो गई है। जिसे लेकर किसानों में भारी आक्रोष व्याप्त है।


अकबरपुर विकासखण्ड के मुबारकपुर मरैला जेल से महज चन्द कदम की दूरी पर नलकूप नम्बर 304 का अंडर वाटर सप्लाई का टेल ध्वस्त होने से किसान परेषान है। ग्रामीणों का कहना है कि नलकूप विभाग की लापरवाही से किसानों की फसलें बर्बाद हो रही हैं। कई बार विभाग में सूचना दी गई है लेकिन कोई भी अधिकारी ध्वस्त टेल सही करने की बात तो दूर सुनने वाले नहीं है।

अगर ऐसा ही रहा तो किसानों की सारी मेहनत बर्बाद हो जायेगी। दूसरा मामला बावनपुर गांव का है। यहां गांव के किसानों की फसल सींचने के लिए तथा बेहतर सुविधा देने के लिए सरकारी योजना से नलकूप लगाया गया है। नलकूप संख्या 302 बावनपुर करीब 6 माह से बंद पड़ा है।

शायद ही किसी किसान के खेत में इस नलकूप का पानी गया हो, गांव के किसान अच्छेलाल व पवन कुमार गुप्ता आदि ने बताया कि करीब पूरे गांव के किसानों को इस नलकूप से लाभ मिलता, लेकिन आए दिन जब से नलकूप लगा है कभी मोटर खराब हो जाता है तो कभी सभी टेल ध्वस्त हो गयी हैं। जिससे नलकूप का लाभ किसानों को नहीं मिल पा रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel