प्रभारी मंत्री ने कीरत सागर व कुलपहाड़ सीएचसी का किया औचक निरीक्षण

-निरीक्षण के दौरान सम्बन्धितों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश

 
प्रभारी मंत्री ने कीरत सागर व कुलपहाड़ सीएचसी का किया औचक निरीक्षण

-निरीक्षण के दौरान सम्बन्धितों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश

महोबा । ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह

प्रभारी मंत्री एवं मत्स्य विभाग मंत्री उत्तर प्रदेश संजय निषाद ने आज कीरत सागर एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुलपहाड़ का निरीक्षण किया।

 प्रभारी मंत्री ने निरीक्षण के दौरान कीरत सागर स्थल का गहनता से निरीक्षण करते हुए यहां पर शौचालय, पेयजल की व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया, जिसमें उन्होंने आवश्यक साफ सफाई व्यवस्था कराए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को यहां पर पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए टीनशेड की व्यवस्था कराए जाने एवं लाइब्रेरी भी बनाए जाने के निर्देश दिए। 

उन्होंने विद्यार्थियों के लिए रात में लाइट की समुचित व्यवस्था भी कराए जाने के निर्देश नगर पालिका के अधिकारी को दिए। उन्होंने कीरत सागर में पेयजल की समुचित व्यवस्था कराये जाने तथा शौचालय में सफाई व्यवस्था तथा पूरे परिसर की सफाई व्यवस्था कराये जाने के निर्देश दिए।

इसके उपरांत उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुलपहाड़ का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होंने अस्पताल में आकस्मिक चिकित्सा केंद्र, दवा वितरण केंद्र एवं महिला तथा पुरुष वार्ड,शौचालय आदि का निरीक्षण करते हुए आवश्यक साफ सफाई की व्यवस्था रखने एवं कोविड 19 टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने गर्मी के मौसम में डिहाड्रेशन से बचने के लिए पूरे कपडे पहनने एवं आवश्यक बचाओ रखने के लिए लोगों को जागरूक करने के निर्देश चिकित्सा अधिकारिओं को दिए। उन्होंने पैथलोजी लैब में किये जा रहे परिक्षण तथा एक्स-रे रूम आदि का भी निरिक्षण करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी मनोज कुमार, मुख्य विकास अधिकारी डॉ हरिचरन सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सुधाकर पाण्डेय एवं अन्य चिकित्साधिकारी मौजूद रहे।

   

FROM AROUND THE WEB