मतदाता जागरूकता को लेकर निकाली गई साइकिल रैली

 
मतदाता जागरूकता को लेकर निकाली गई साइकिल रैली

स्वतंत्र प्रभात-

पाकुड़ झारखंड:- 

पाकुड़ जिले अंतर्गत पाकुड़ में प्रथम बार मतदान करने वाले मतदाताओं एवं लोकतंत्र में अपनी सशक्त भूमिका निभाने के लिए मतदान की उपयोगिता के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से स्वीप के तहत प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर विभिन्न गतिविधियाें का आयोजन किया जा रहा है।

इसी क्रम में बुधवार को जिले में प्रथम बार मतदान करने वाले मतदाताओं को जागरूक करने के लिए साइकिल रैली निकाली गई। साइकिल रैली सुबह 7:00 बजे पाकुड़ स्थित सूचना भवन परिसर से मुख्य सड़क होते हुए सोनाजोड़ी तक पहुंची। इस दौरान स्कूल के छात्र छात्राओं ने लोगों को मतदान से होने वाले लाभ के बारे में बताया। कहा कि गांव के समग्र विकास के लिए हर एक वोट जरूरी है। अगर अपने गांव का विकास करना है

तो सही व्यक्ति एवं सही सेवक को चुनना एवं उसे चुनने की प्रक्रिया में पूर्ण सहयोग करना भी उतना ही आवश्यक है। साइकिल रैली को उप विकास आयुक्त मोहम्मद शाहिद अख्तर, अपर समाहर्ता मंजू रानी, अनुमंडल पदाधिकारी हरिवंश पंडित, सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ चंदन कुमार ने संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उप विकास आयुक्त ने बताया कि पाकुड़ में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 का प्रथम चरण मतदान के लिए आम लोगों को अपना मत देने के लिए जागरूक किया गया।इस दौरान विभिन्न स्कूलों के छात्र मौजूद रहे।

FROM AROUND THE WEB