इस समय की सबसे बड़ी पहेली,जाने शराब के ठेंके कब खुलेंगे?

इस समय की सबसे बड़ी पहेली,जाने शराब के ठेंके कब खुलेंगे?

राजधानी/लखनऊ कोरोना की वजह से जहाँ पूरी दुनियां घुटनों पर आ गयी है और अलग-अलग देशों की इकोनामी और लोगो की जान माल की बड़ी क्षति हो रही है वही इस कोरोना टाइम में सबसे ज्यादा लोगो द्वारा पूछा गया सवाल ये है कि शराब का ठेंका कब खुलेगा। आपको बता दें कुछ स्टेट तो

राजधानी/लखनऊ

कोरोना की वजह से जहाँ पूरी दुनियां घुटनों पर आ गयी है और अलग-अलग देशों की इकोनामी और लोगो की जान माल की बड़ी क्षति हो रही है वही इस कोरोना टाइम में सबसे ज्यादा लोगो द्वारा पूछा गया सवाल ये है कि शराब का ठेंका कब खुलेगा।

आपको बता दें कुछ स्टेट तो बकायदा अपने यहाँ शराब के ठेंके खोल दिये गये है और वहाँ की स्थिति आपको बता दूँ तो राशन की दुकान से बीस गुना ज्यादा भीड़ शराब के ठेंके पर लग रही है जैसा कि हम सब जानते है कि शराब की बिक्री से प्रदेश का रजास्व काफी तेजी से बढ़ता है।

वहीं कोरोना जब शुरू हुआ था तो एक अफवाह फैली थी कि शराब के सेवन करने वालों को कोरोना नहीं हो सकता है उसका कारण है कि ये प्रचारित करना कि सैनेटाइजर वहीं प्रभावी है जिसमें 70 प्रतिशत से ज्यादा मात्रा में एल्कोहल की मात्रा हो तो लोगो ने अंदाजा लगा लिया कि शराब में तो 100 प्रतिशत एल्कोहल होता है।

कई राज्यो से इस कोरोना टाइम में ये भी जानकारी मिली कि कई शराब के ठेंके लोगो द्वारा लूट लिये गये है। इन सारी लूट में आपको एक इंटरेस्टिंग लूट की कहानी बताता हूं कि उत्तर प्रदेश में एक शराब के ठेंके पर लूट हुई जहां पर सारी शराब की बतलें गायब कर दी गयी लेकिन वहीं उस दुकान में रखे 10 हजार रुपये कैश को छुआ तक नहीं गया।

अब हम मुख्य मुद्दे पर आते है कि आखिर शराब के ठेंके कब खुलेंगे तो आपको बता दें कि अगर आप कोरोना हाट स्पाट क्षेत्र में आते है तो आप बिल्कुल भूल जाइये कि 3 मई से शराब के ठेके खुलेंगे क्योंकि ये सीधे शासन द्वारा बोला गया है। हालांकि वहीं शासन द्वारा शराब उत्पादन का आदेश भी जारी किया गया है इसका कारण है कि जब शराब के ठेेंके खुलते ही शराब कि खपत एका एक बढेगी। जिससे अगर पर्याप्त मात्रा में शराब दुकान पर नहीं होगी तो मिलावट और कालाबाजारी बढ़ने की संभावना प्रबल हो जाती है।

फिलहाल शराब कि बिक्री न होने से राजस्व का घाटा काफी बढ़ भी रहा है जिसका संज्ञान सरकार ने लिये है और उम्मीद थी कि 20 तारीख के बाद ऐसे जिले जहाँ कोरोना के अभी तक कोई केस सामने नहीं आये है वहाँ सरकार शराब की दुकाने खोल सकती है लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया। इससे ये बात साफ हो जाती है कि उत्तर प्रदेश में लाकडाउन जब तक रहेगा तब तक शराब की दुकाने नहीं खोली जायेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel