PM Sunak और ओबामा की मुलाकात आखिर क्यों चर्चा में 

PM Sunak और ओबामा की मुलाकात आखिर क्यों चर्चा में 

International:  पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 18 मार्च को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर 'शिष्टाचार भेंट' की। रिपोर्टों के अनुसार, यह एक अघोषित निजी बैठक थी, जहां दोनों आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर चर्चा की। बाद में पीएम सुनक के एक प्रवक्ता ने कहा कि ओबामा फाउंडेशन का काम कर रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि मुझे लगता है कि राष्ट्रपति ओबामा की टीम ने संपर्क किया और जाहिर तौर पर प्रधानमंत्री उनसे मिलकर और ओबामा फाउंडेशन के काम पर चर्चा करके बहुत खुश हुए। बराक ओबामा फाउंडेशन एक गैर-लाभकारी संगठन है जो 'सामाजिक गतिशीलता पर केंद्रित' है और इसकी स्थापना 2014 में पूर्व राष्ट्रपति द्वारा की गई थी।

बैठक के बाद, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के वफादार माने जाने वाले मेक अमेरिका ग्रेट अगेन या एमएजीए समर्थकों ने अटकलें लगाईं कि ओबामा विदेशी नेताओं से क्यों मिल रहे हैं। ओबामा को नंबर 10 में प्रवेश करते हुए देखा गया और उन्होंने बाहर पत्रकारों की ओर हाथ हिलाया और लगभग एक घंटे बाद वहां से चले गए।

लोकप्रिय ट्रम्प समर्थक और रूढ़िवादी पत्रकार लॉरा लूमर ने एक्स के पास जाकर पूछा कि ओबामा विश्व नेताओं के साथ निजी बैठकें क्यों कर रहे हैं? एक अन्य उपयोगकर्ता, TheThe1776, ने दावा किया कि बैठक ने स्पष्ट कर दिया कि वर्तमान बाइडेन प्रशासन वास्तव में ओबामा का 'तीसरा कार्यकाल' था। एक निजी बैठक में अधिकारियों से मिलने वाले ओबामा को सभी को बताना चाहिए कि यह ओबामा का तीसरा कार्यकाल है। 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के साथ ओबामा की निजी मुलाकात उन अटकलों के बीच हुई है कि जो बाइडेन की उम्र के बारे में बढ़ती चिंताओं के मद्देनजर उनकी पत्नी मिशेल ओबामा राष्ट्रपति पद के लिए हिस्सा ले सकती हैं। लेकिन पूर्व प्रथम महिला ने अभी तक इसकी औपचारिक घोषणा करने से परहेज किया है। वास्तव में उनके कार्यालय ने हाल ही में अटकलों का खंडन किया। 

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel