रामलला के दर्शन के लिए पीएम मोदी है तैयार, अयोध्या में होगा भव्य आयोजन 

रामलला के दर्शन के लिए पीएम मोदी है तैयार, अयोध्या में होगा भव्य आयोजन 

Ram Mandir: लोकसभा के चुनाव हों और राम मंदिर का जिक्र ना हो। ऐसा सियासत में शायद नामुनकिन है। लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल से शुरू होगी। देश में 7 चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न होंगे। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 अप्रैल को राम मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। जानकारी के मुताबिक, 17 अप्रैल को रामनवमी पर बीजेपी बड़ा आयोजन करेगी। बता दें कि 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी। देशभर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर धार्मिक आयोजन किए गए थे।

एक आंकड़े के मुताबिक, राम मंदिर में रामलला के लाखों भक्त रोजाना दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं। अब तक 1 करोड़ से अधिक रामभक्त रामलला के दर्शन कर चुके हैं। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद पर्यटन के क्षेत्र में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, राम मंदिर के दूसरे चरण का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद एक महीने में 25 किलोग्राम सोने और चांदी के आभूषण सहित लगभग 25 करोड़ रुपये का दान मिला है। राम मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि 25 करोड़ रुपये की राशि में चेक, ड्राफ्ट और मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय में जमा की गई नकदी के साथ-साथ दान पेटियों में जमा राशि भी शामिल है। उन्होंने बताया, ''हालांकि हमें ट्रस्ट के बैंक खातों में ऑनलाइन माध्यम से भेजे गए धन के बारे में जानकारी नहीं है।

मंदिर ट्रस्ट को रामनवमी उत्सव के दौरान दान में वृद्धि की उम्मीद है,क्योंकि उस समय लगभग 50 लाख भक्तों के अयोध्या आने की संभावना हैं। उम्मीद है कि रामनवमी के दौरान चंदे के रूप में बड़ी मात्रा में नकदी मिल सकती है जिसके मद्देनजर भारतीय स्टेट बैंक ने राम जन्मभूमि पर चार स्वचालित गणना मशीनें लगाई हैं। उन्होंने कहा, "ट्रस्ट द्वारा रसीदें जारी करने के लिए एक दर्जन कम्प्यूटरीकृत काउंटर बनाए गए हैं और राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा मंदिर परिसर में अतिरिक्त दान पेटियां रखी जा रही हैं।” गुप्ता ने बताया, ''जल्द ही राम मंदिर परिसर में एक बड़ा और सुसज्जित गणना कक्ष बनाया जाएगा।"

 

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel