पति ने पत्नि को तीन बच्चो सहित  मार पीट कर घर से निकाल दिया है 

पति ने पत्नि को तीन बच्चो सहित  मार पीट कर घर से निकाल दिया है 

बरेली। पति ने मारपीट का घर से निकाला पांच बच्चों की मां को तीन बच्चों के साथ दो दिन से दर-दर भटक रही मांग-मांग कर भर रही पेट थाना विशारतगंज पहुंची तो पुलिस ने कह दिया लिखवा कर लाओ तहरीर। किसी तरह पीड़िता तहरीर भी लिखवा लेकर आई तो कह दिया तुम घर जाओ। हम वही पहुंच जाएंगे। घर पहुंची तो फिर पति ने मारपीट कर निकला घर से जगह-जगह बैठकर महिलाओं को दिखा रही अपने शरीर के ज़ख्म। थाना क्षेत्र के नंदगांव गांव निवासी प्रेमराज लोधी की पत्नी ललिता देवी ने शनिवार को थाना पुलिस को दिए शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए बताया है, कि वह बिहार के झारखंड की रहने वाली है।
 
 और नंदगांव के गिरधारी लाल के पुत्र हीरालाल के साथ उसकी 10 वर्ष पूर्व शादी हुई थी। हीरालाल से उसके दो पुत्रों व एक पुत्री का जन्म हुआ कुछ दिनों बाद हीरालाल की मृत्यु हो गई। जिसके बाद परिवार के लोगों ने परिवार के ही दामोदर के पुत्र प्रेमराज के साथ उसकी शादी करा दी। प्रेमराज द्वारा उसके दो पुत्रों का जन्म हुआ कुछ दिनों बाद से ही प्रेम राज उसके साथ मारपीट करने लगा। आए दिन मारपीट कर घर से निकाल देता है। शुक्रवार को प्रेमराज ने ललिता देवी को तीन बच्चों के साथ मारपीट का घर से निकाल दिया। और अपने दो बच्चों को रोक लिया । किसी तरह ललिता देवी थाना बिशारतगंज पहुंच गई।
 
रात्रि हो गई तो वह कस्बे में ही किसी के घर रुक गई । और सुबह होते ही थाना पहुंची तो पुलिस ने तहरीर लिखवा कर लाने को कह दिया। रोती-बिलखती ललिता किसी तरह तहरीर भी लिखाकर ले आई ।और पुलिस को आप बीती बताई व पति द्वारा की हुई पिटाई से शरीर पर बने जख्मों के बारे में भी अपना दर्द बयां किया।पुलिस ने तहरीर ले ली। और ललिता देवी से कह दिया कि तुम घर जाओ और हम वहीं आ जाएंगे। आरोप है कि शनिवार की दोपहर जब ललिता देवी घर पहुंची तो पति ने फिर मारपीट कर घर से निकाल दिया।  और वह रोती बिलखती अपने तीन छोटे-छोटे बच्चों के साथ दर-दर भटक रही है ।और मांग-मांग कर अपना व बच्चों का पेट भर रही है। 
 
हल्का इंचार्ज एस आई महेंद्र प्रताप सिंह से संपर्क करने का प्रयास किया गया ।किंतु संपर्क नहीं हो सका। पूर्व में भी दे चुकी है प्रार्थना पत्र लेकिन नहीं हुई कार्रवाई । ललिता देवी ने बताया कि वह इससे पूर्व में भी कई बार थाना पुलिस को शिकायती पत्र दे चुकी है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel