मकड़ी की जाल की तरह बिजली का तार दे रहा हैं, मौत को दावत...अधिकारी मौन 

एक ही खम्भे के सहारे लगभग 20 घरों में कैसे हो पा रहा हैं, उजाला...

मकड़ी की जाल की तरह बिजली का तार दे रहा हैं, मौत को दावत...अधिकारी मौन 

अम्बेडकरनगर। प्रदेश की योगी सरकार बिजली विभाग को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है, कि प्रदेश के हर जिले में ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी इलाकों में जहां भी जर्जर खम्भे के पोल और तार लगा है, उसको तत्काल प्रभाव से बिजली विभाग के अधीनस्थ अधिकारी स्थलीय निरक्षण कर बदलवाया जाएं। जिससे किसी भी अप्रिय घटना घटित होने से बचा जाएं लेकिन आलम यह है, कि जनपद के टाण्डा उपखण्ड के ग्राम पंचायत हिथूरी दाउदपुर का पुरवा कोदई पट्टी गांव में जहाँ लगभग 20 घर की आवादी हैं, और यहाँ पर लगभग एक दर्जन से अधिक बिजली कनेक्शन धारी हैं।
 
जो राज्य सरकार की संपत्ति को भी बढ़ाने में मदद करते हैं। वहीं कुछ जानकरों ने बताया कि इस पुरवा में मात्र एक ही खंभा लगा है, जो कई दशकों से है। ये भी जर्जर हो गया है कभी भी घटना घटित हो सकती हैं। कनेक्शन धारियों को जब खम्भे के पोल से अपने घर तक केबल लगाते हैं, तो हजारों रुपये खर्च करने के बाद काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता हैं। कुछ गांव निवासियों ने  बताया कि सरकार हम लोगों के साथ भेदभाव करती हैं, क्योंकि इस पुरवा में केवल दलित निवास करते हैं, कई सरकारे आई और चली गई मगर यहा का समस्या का निदान नहीं हो पाया इसी दाउदपुर गांव के अन्य बस्तियों में जर्जर तारों और खम्भे की पोल को बदलवाया गया है।
 
लेकिन यहां के अधिकारी और कर्मचारियों ने जातीय भेदभाव के कारण कोदई पट्टी पुरवा को छोड़ देते हैं। इस संदर्भ में जब टाण्डा अधिशासी अभियंता बिद्युत विभाग इंजी० मोहित कुमार से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि इस बारे में हमें जानकारी नहीं थीं लेकिन आप के द्वारा जानकारी मिली है तो हम गांव की बिजली व्यवस्था को सही कराने का काम करेंगे और नये खम्भे का आवश्यकता अनुसार लगवाने का काम जल्द करेंगे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।