बड़े ही हर्षोल्लाह एवं धूमधाम से श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया गया

बड़े ही हर्षोल्लाह एवं धूमधाम से श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया गया

सुरियावा- सोमवार को श्री कृष्ण जन्मोत्स बड़े ही धूमधाम श्रद्धा एवं श्रद्धा पूर्व के नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मनाया गया जन्माष्टमी के मौके पर जगह-जगह हरि कीर्तन एवं सुंदरकांड का पाठ का भी आयोजन किया गया तथा प्रसाद के रूप में भंडारे का भी आयोजन चला जहां श्रद्धालुओं द्वारा प्रसाद के रूप में लड्डू एवं भोजन प्रसाद ग्रहण किया सुरियावा कोतवाली परिसर के अंदर बने मंदिर को बड़े ही भव्य एवं आकर्षक तरीके से सजाया गया था विभिन्न प्रकार की झालर एवं लाइटिंग किया गया था  । इस दौरान घर-घर बधाई और सोहर गाई गई  ।
 
जन्मोत्सव मनाए जानें के लिए आस्थावान लोगो द्वारालड्डू गोपाल की झांकी सजाने के लिए लोगों द्वारा सजावटी सामानों के साथ पालना, झूला आदि रहे तरह-तरह के सामानों की खरीदे आज सुबह से ही दुकानों पर खरीदारों की भीड़ देखी गई। हर साल भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाता है। जन्माष्टमी का व्रत रहकर पूजा पाठ करने वाले व्यक्ति आज ही व्रत किया  आचार्यों ने बताया कि  26 अगस्त की रात में रोहणी नक्षत्र में  श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया ।
 
इस समय में भक्तगण बाल गोपाल श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया और भजन कीर्तन किया आस्थावान इस दिन व्रत रहकर भगवान श्रीकृष्ण के बाल रूप का ध्यान रखते हुए पूजा पाठ करते रहे  लोगों ने भगवान श्रीकृष्ण के लिए पालना और वस्त्र की खरीदारी की। सजावट के सामानों की खरीदारी की गई। बाजार में विभिन्न प्रकार के पालना बिक रहे हैं। इस बार बाजार में मथुरा से आए पालने की खरीद की गयी वहीं श्रीकृष्ण के लिए मखमली कपड़ों की लोग खरीदारी किया।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता