महिला अधिवक्ता की नृशंस हत्या के विरोध में अधिवक्ताओं ने निकाला कैंडल मार्च ।

 घटना को लेकर पूरे प्रदेश के अधिवक्ताओं में आक्रोश ।

महिला अधिवक्ता की नृशंस हत्या के विरोध में अधिवक्ताओं ने निकाला कैंडल मार्च ।

अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट की मांग 
 
 
स्वतंत्र प्रभात 
प्रयागराज।
 
 
महिला अधिवक्ता के साथ घटित घटना नृशंस हत्या के प्रकरण को लेकर उत्तर प्रदेश में पूरे प्रदेशभर के अधिवक्ताओं में काफी आक्रोश दिख रहा है। उत्तर प्रदेश के कासगंज जनपद में महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर मंगलवार दोपहर से गायब हुई थी जिसके बाद नृशंस हत्या होने के पश्चात अगले दिन शव नहर में मिला था। इस प्रकरण को लेकर जनपद कासगंज अधिवक्ताओं में काफी आक्रोश आ गया। 
 
इतना ही नहीं यह खबर जब पूरे उत्तर प्रदेश में फैली तो प्रदेश भर के अधिवक्ता आक्रोश में आ गए। इसी प्रकरण को लेकर शुक्रवार 06 सितंबर 2024 को जनपद न्यायालय प्रयागराज अधिवक्ता संघ द्वारा आक्रोश जताते हुए हड़ताल कर दी गई। वहीं दोपहर बाद अधिवक्ताओं ने महिला अधिवक्ता साथी की घटना पर आक्रोश जाहिर करते हुए कचेहरी परिसर के समीप स्थित जिलाधिकारी गेट से लेकर अधिवक्ता वाहन स्टैंड तक पैदल कैंडल मार्च निकाला तथा नारेबाजी करते हुए  हत्यारों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की।
 
 इस दौरान अधिवक्ताओं ने बैनर व पोस्टर हाथ में लेकर जबरदस्त विरोध जताया। साथ ही पूरे भारतवर्ष में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की तथा अधिवक्ता साथियों की हत्या बन्द करो, बन्द करो के नारे लगाए। अधिवक्ताओं के सम्मान में,हर अधिवक्ता मैदान में। कुछ इस तरह का स्लोगन लिखे हाथ में बैनर‌ लेकर पैदल मार्च व कैंडल मार्च निकालकर विरोध जताया। 
 
अन्त में महिला अधिवक्ता साथी की घटना को लेकर मृतक आत्मा की के लिए दो मिनट का मौन रखा। इस मौके पर अधिवक्ता प्रकाश द्विवेदी, अमरेश चंद्र शुक्ला, शिवविमल श्रीवास्तव, अनूप यादव का०सदस्य,सुधीर तिवारी,नफीस अहमद, प्रदीप तिवारी, राकेश जायसवाल, सद्दाम हुसैन, दिलशाद अहमद, अखिलेश, प्रमोद,फरीद अहमद, अरुण उपाध्याय, रामकुमार, जितेन्द्र शुक्ला,आकाश,दीपक, गुलाब, लालचन्द्र, आशीष सहित भारी संख्या में अधिवक्ताओं की मौजूदगी रही।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता