रघुनाथ द्विवेदी बनाये गए कौशाम्बी लेदर टीम के नये कप्तान 

रघुनाथ द्विवेदी बनाये गए कौशाम्बी लेदर टीम के नये कप्तान 

महेन्द्र कुमार शुक्ला ब्यूरो-प्रमुख 
कौशाम्बी। मुरादाबाद में होने वाले राज्य स्तरीय लेदर बाल क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए कौशाम्बी जनपद से रघुनाथ द्विवेदी को कप्तानी की ज़िम्मेदारी सौंपी गयी है । यह ज़िम्मेदारी कौशाम्बी क्रिकेट पैनल के सदस्यों तथा कौशाम्बी जनपद के सभी साथी खिलाड़ियों के सर्व सहमति से लिया गया है।  टीम के उपकप्तान की ज़िम्मेदारी दिव्य यादव को दिया गया है जो की उत्तर प्रदेश के सबसे बेहतरीन तूफ़ानी शिक्षक खिलाड़ियों में से एक है। 
 
टीम कौशाम्बी के लिए सबसे ज़्यादा रन सबसे ज़्यादा छक्के सबसे ज़्यादा चौके दिव्य के ही बल्ले से आया है । 
सोलह सदस्यीय टीम में कौशाम्बी जनपद से एकमात्र शतक लगाने  वाले खिलाड़ी विपिन ,कौशाम्बी को मंडल विजेता और राज्यस्तरीय टूर्नामेंट में कौशाम्बी को द्वितीय स्थान दिलाकर कौशाम्बी का परचम लहराने वाले खिलाड़ी वेद प्रकाश ,गिरिजा शंकर सिंह ,अवनीश त्रिपाठी , कृष्णा सिंह (ज़िला कप्तान कैन्वस) , मंझनपुर ब्लॉक के स्टार खिलाड़ी आशीष शुक्ला ,कड़ा ब्लॉक कप्तान राहुल सिंह , नेवादा ब्लॉक कप्तान जितेन्द्र सिंह . पुनीत तिवारी शिवबाबू अवनीश यादव ,जितेंद्र तिवारी , राहुल कुमार बिन्द जैसे स्टार खिलाड़ी टीम में शामिल हैं। 
 
सोलह जनपदों के बीच होने वाले मैच में कौशाम्बी के साथ प्रयागराज प्रतापगढ़ और जालौन एक पूल में है ।
ग़ौरतलब हो कि कौशाम्बी प्रयागराज अभी तक सैकड़ों बार लेदर मैच खेल चुकी है और आज तक पुराने कप्तानों ने प्रयागराज के ख़िलाफ़ कभी कोई मैच नही जीत पाया है । कौशाम्बी के चयन समिति के साथ सभी कौशाम्बी के शिक्षक खिलाड़ियों को नये कप्तान से भविष्य में कौशाम्बी को ज़रूर सफलता दिलाकर एक कीर्तिमान हासिल करेंगे ।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|