प्रशासन ने महावन में गोकुल नाथ मंदिर के समीप निर्माण रुकवाया

-एक ही जमीन के कई दावेदार आये सामने, मंदिर प्रशासन ने की थी शिकायत

प्रशासन ने महावन में गोकुल नाथ मंदिर के समीप निर्माण रुकवाया

स्वतंत्र प्रभात 
मथुरा। गोकुल रमणरेती रोड़ पर महावन बांगर गांधीपुरा में गोकुल नाथ मंदिर के समीप खाली जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य को सोमवार को तहसील प्रशासन ने रूकवा दिया। मंदिर प्रबंधन की ओर इस इस निर्माण की शिकायत तहसील में की गई थी। गोकुल नाथ मंदिर की समिति भी इस जमीन पर अपना दावा कर रही है जबकि कई अन्य दावेदार भी सामने आये हैं। इन्हीं में एक पक्ष ने निर्माण कार्य शुरू कराया था।

बताया जा रहा है कि समिति के पदाधिकारियों ने निर्माण कार्य को रुकवाया तो यह बात भी सामने आई कि जमीन कई जगह बेची जा चुकी है। समिति के पदाधिकारी एवं मंदिर के मुख्य सेवायत कलावती उर्फ लाली बैन ने कब्जा धारकों के खिलाफ तहसील महावन में शिकायत की। जिसकी जांच तहसीलदार सुशील गुप्ता को दी गई उन्होंने उस जमीन पर निर्माण कार्य रोकने के लिए आदेश दिया लेकिन कब्जा धारक उस जमीन पर निर्माण कार्य कर रहे थे।

तहसीलदार सुशील गुप्ता को जानकारी मिली कि उस जमीन पर पिलर लगा कर छत भी बना दी गयी है जिसकी जांच के लिए मौके पर पहुंचे उन्होंने निर्माण कार्य रोक दिया बाउंड्री वाल को गिरा दिया जिसमें लगा दरवाजा गिरा दिया। महावन तहसीलदार सुशील गुप्ता ने बताया दोनों पक्षों से दस्तावेज मांगे गए हैं जमीन में कुछ हिस्सा बंजर भूमि का भी है दोनों व्यक्तियों के खिलाफ विधिवत कार्रवाई की जायेगी।


About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel