चुनाव आते ही धधकने लगी कच्ची शराब की भट्टियां

सदर कोतवाली क्षेत्र भी नहीं है अछूता 

चुनाव आते ही धधकने लगी कच्ची शराब की भट्टियां

उन्नाव। सदर कोतवाली अंतर्गत मगरवारा व अकरमपुर में कई ऐसे प्वाइंट हैं जहां पियक्कड़ों को उनकी सुविधा के अनुसार शराब उपलब्ध कराई जाती है। बस, इसके लिए उन्हें दाम थोड़े अधिक देने होते हैं। वहीं गदनखेड़ा, ललऊखेड़ा, उन्नाव बाइपास, दरोगा बाग, किशोरी खेड़ा, रामबख्स खेड़ा, अब्बासपुर आदि स्थानों पर ठेकों के अलावा परचून दुकानों तक से देशी-अंग्रेजी शराब बिकती है।

 

सोहरामऊ क्षेत्र में भी काफी मात्रा में होता अवैध शराब का कारोबार

 

सोहरामऊ थानांतर्गत कस्बा समेत गावों में भी पान व परचून दुकानों से शराब बिकती है। सब जानते हुए भी जिम्मेदार मौन हैं। सोहरामऊ कस्बा व कुसुंभी, अजगैन, इटकुटी, भौली, जालिमखेड़ा, चमरौली, नानाटिकुर, सोहरामऊ, हिम्मतगढ़, आशाखेड़ा, अर्जुनामऊ, सरौती, नदौहा, रानीपुर तथा नदी पार गावों में कारोबार चरम पर है। कस्बा नवाबगंज में भी देररात तक शराब बिकती है। लेकिन कार्रवाई नहीं होती है।

 

रात होते ही सज जाती है अवैध शराब की मंडियां

 

देसी व अंग्रेजी शराब दुकानों पर मिलावटी शराब का धंधा जोरों पर है। पुरवा ब्लाक क्षेत्र के गांव पल्हरी व पासाखेड़ा में देररात तक बंदी के बाद भी शराब की खूब बिक्री होती है। इसकी फोटो भी इंटरनेट मीडिया में कई बार वायरल हो चुकी हैं। लेकिन कुछ दिनों की सख्ती के बाद सब पुराने ढर्रे पर चलने लगता है। ग्रामीणों के अनुसार, दुकानों व होटल-ढाबों में भी विक्रेता अधिक रेट पर शराब बेचते हैं।

 

देर रात तक बढ़े दामों में होती रहती शराब की ब्रिकी

 

बारासगवर क्षेत्र में भी शराब की दुकानों में नियमों को ताक पर रख शराब बिकती है। शराब दुकानों को सुबह 10 से रात 10 बजे खोले जाने के आदेश हैं। लेकिन दुकानदार सुबह सात बजे से ही पिछली खिड़की से बिक्री करने लगते हैं जो सिलसिला देररात तक चलता है। लोग बताते हैं कि दुकानदार आसपास की दुकानों में शराब रख देते हैं और ग्राहकों को वहां भेजकर मनमाने दाम पर शराब दी जाती है। 

 

क्या बोले जिम्मेदार...

 

जिला आबकारी अधिकारी रवि शंकर ने बताया कि विभाग द्वारा लगातार कच्ची व अवैध शराब के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। गुरुवार को भी जिले के आबकरी निरीक्षकों द्वारा अलग-अलग थानाक्षेत्रों में दबिश देकर 9 लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करते हुए 223 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई है। साथ ही 300 किलो लहन भी नष्ट किया गया। वहीं, 2 लोगों को मौके से गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही की गई।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel