होलिका दहन के बहाने अराजकतत्वों ने फूंका रिहायशी झोपड़ी  व गुमटी

साजिश के तहत अराजक तत्वों जवलनसिल प्रदार्थो के प्रयोग से जलाई रियायसी झोपड़ी

होलिका दहन के बहाने अराजकतत्वों ने फूंका रिहायशी झोपड़ी  व गुमटी

ब्यूरो/शत्रुघ्न त्रिपाठी-रिपोर्ट/बृजनाथ त्रिपाठी

गोरखपुर गोला क्षेत्र फतेहपुर  गांव में एक रिहायशी मड़हा के साथ गुमटी को अराजकतत्वों ने होलिका दहन के बहाने जला डाला। घटना के बाद यहां रह रहा परिवार आसमान के नीचे आ गया है। साथ ही रोजी-रोटी का सहारा भी छीन गया।इससे घर गृहस्थी व दुकान का सामान जलकर राख हो गया। घटना के बाद   पुलिस ने पीड़िक की शिकायत पर तीन लोगों के पूछताछ कर रही है। 

 
प्राप्त विवरण के अनुसार रविवार की रात गोला थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव निवासी सुभाष हरिजन पुत्र  फेकू  खाना खाकर अपने परिवार सहित अपने रिहायशी मड़हे व दुकान में सोया हुआ था।

आरोप है कि रात दो बजे गांव के पुरानी रंजिश को लेकर अराजकतत्वों ने उसके रिहायशी मड़हे व दुकान में साजिश के तहत पेट्रोल डालकर  आग लगा दी। आग की लपटों में घिरा परिवार किसी तरह से बाहर निकला तो देखा कि मड़हे के बगल गोमती में रखी चाय पान की दुकान भी धू-धू कर जल रही थी। 
शोर सुनकर गांव के लोग दौड़े और और फायर ब्रिगेड के साथ ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जब तक लोग आग पर काबू पाते तब तक रिहायशी मड़हा और चाय पान की दूकान पूरी तरह से जलकर राख हो गया। घटना के बाद  सुभाष  का परिवार दुकान जलने के कारण रोजी- रोटी के भी लाले पड़ गए हैं। इस बात थानाध्यक्ष मधुपनाथ मिश्र का कहना है कि घटना की जानकारी रात में ही मिली आनन-फानन मौके पर पहुंचा। घटना की पूछताछ की जा रही है। भुक्तभोगी ने गांव के ही कुछ लोगों पर मड़हा और दुकान को जलाने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel