बेल्ट से पीट कर पत्नी की हत्या करने वाला आरोपी चढ़ा बिजनौर पुलिस के हत्थे

बच्चों से मिलने की फिराक में घर पहुंचा था हत्यारोपी

बेल्ट से पीट कर पत्नी की हत्या करने वाला आरोपी चढ़ा बिजनौर पुलिस के हत्थे

स्वतंत्र प्रभात
लखनऊ।
 
बिजनौर इलाके में दो दिन पहले अपनी पत्नी की बेल्ट से पीट-पीटकर हत्या करने वाले को पुलिस ने बुधवार को इलाके से धर दबोचा। वह अपने बच्चों से मिलने के लिए घर आने की फिराक में था। फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बताते चलें कि बिजनौर के चंद्रावल स्थित सादुल्ला खेड़ा निवासी मजदूर सुरेश कुमार गौतम ने सोमवार रात शराब के नशे में धुत होकर अपनी पत्नी चंद्रावती (35) की कमरे के अंदर बेल्ट से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।
 
वह पत्नी से शराब के लिए रुपए मांग रहा था। जिस पर चंद्रावती ने पैसे देने से मना कर दिया। इसी पर आरोपी सुरेश ने अंदर से कमरा बंद कर उसकी जमकर पिटाई की। बाद में उसे मरणासन्न छोड़कर भाग निकला। हालाकि रात में उसके चारों बच्चों शिवा, सुशांत, आयुष और कविता ने अपनी मां की चीख पुकार सुनकर उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन सुरेश ने अंदर से दरवाजा नहीं खोला। बाद में पिटाई से जब वह बेहोश हो गई तो बच्चों ने सोचा कि मां-बाप के बीच चल रहा झगड़ा शांत हो गया है। इसके बाद बच्चे अपने कमरे में सोने चले गए। अगले दिन सुबह जब सो कर उठे तब उन्होंने कमरे के अंदर तखत पर मां को मृत पड़ी देख इसकी सूचना अपने ननिहाल में दी। इसके बाद पहुंचे चंद्रावती के भाई बिजनौर स्थित कटरा मोहल्ला निवास पवन ने अपने बहनोई सुरेश के खिलाफ हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज कराई। बिजनौर थाना प्रभारी अरविंद कुमार राणा ने बताया कि हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी सुरेश को पकड़ने के लिए तीन टीमें गठित की गई थी।
 
जो उसकी तलाश में लगी थी। तभी बुधवार सुबह ग्रामीणों से पता चला कि सुरेश इलाके में ही कुरौनी गांव के पास खड़ा है। यह सूचना पाकर पुलिस ने घेराबंदी की और उसे वहीं से धर दबोचा। बाद में जब उससे पूछताछ की गई तो सुरेश ने बताया कि शराब के नशे में उसने चंद्रावती को मारा पीटा था। लेकिन उसे यह नहीं पता था कि उसकी मौत हो जाएगी। उसने कहा कि चंद्रावती की पिटाई के बाद वह खुद घर में ही सो गया। अगले दिन तड़के उठकर देखा तो चंद्रावती की मौत हो चुकी थी। इस पर उसने अपने बड़े बेटे से ननिहाल में सूचना देने की बात कही और वह बच्चों को थोड़ी देर में वापस आने की बात बता कर वहां से फरार हो गया। मंगलवार को पूरा दिन व रात उसने बंथरा इलाके में ही सुनसान जगह पर रहकर गुजारी। उसने बताया कि पत्नी की मौत से उसे बहुत पछतावा है। पूछताछ में सुरेश ने बताया कि बच्चों की बहुत याद आ रही थी, तभी वह आज अपने बच्चों से मिलने घर आने की फिराक में था। फिलहाल पुलिस ने सुरेश को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया है। बताते चलें कि बिजनौर पुलिस घटना में इस्तेमाल की गई बेल्ट पहले ही घटना स्थल से बरामद कर चुकी है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel