ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार

ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार

 खैर विधानसभा के गांव लालगढ़ी पोस्ट पलसेड़ा के बूथ संख्या 103 पर  ग्रामीणों ने गांव में विकास कार्य न होने व तीनों प्रमुख दलों के किसी भी प्रत्याशी द्वारा गांव का दौरा न करने पर मतदान का बहिष्कार किया। बहिष्कार की सूचना पर एसडीएम खैर, नायब तहसीलदार, सेक्टर मजिस्ट्रेट आदि पहुंचे और ग्रामीणों को समझाकर करीब 11ः30 बजे मतदान शुरू कराया गया। गांव में कुल करीब 850 मतदाता है, जिनमें से 200 से अधिक  ने मतदान किया है।

मुख्य मार्ग बदहाल होने पर ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार
जवां के हैवतपुर सिया गांव  में मुख्य मार्ग बदहाल होने पर ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया। एसडीएम ग्रामीणों को समझाने के लिए गांव पहुंचे। दोपहर 12 बजे मतदान शुरू हुआ। साथा में चीनी मिल चालू न होने पर भी मतदान का बहिष्कार हुआ। मतदान 12 बजकर 30 मिनट पर  शुरू हो पाया। वहीं सड़क को लेकर सीयपुर में भी ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर किया। वहां 12 बजे  मतदान शुरू हुआ। दोनों बूथों पर गति धीमी रही।

वोट डालने के बाद चढ़ी बारात
मडराक स्थित बूथ पर शादी से पहले दूल्हा सुनील कुमार  परिवार सहित वोट डालने पहुंचा। उसने बताया कि पहले वोट पड़ेगा, फिर बरात चढ़ेगी। नगर पंचायत मडराक निवासी सुनील कुमार पुत्र हरिश्चंद्र सात फेरे लेने से पहुंचने से पहले मतदान करने पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बूथ संख्या- 2 पर सुबह दस पर पहुंचे ! आज दिल्ली स्थित विजयनगर इलाके में बारात जाने से पहले सबसे पहले उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, फिर उसके बाद बारात लेकर दिल्ली रवाना हो गई। घर में शादी की रस्मों के साथ -साथ लोकतंत्र के इस महापर्व में भागीदारी निभाने के लिए शादी की रस्मों को बीच में छोड़कर समय निकाल कर मतदान करने परिवार के सदस्यों के साथ पहुंचे और सभी से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की !

मतदान बूथ पर सन्नाटा
अलीगढ़ में दोपहर 03 बजे तक 44.03 प्रतिशत वोटिंग हुई। एएमयू सिटी स्कूल बूथ पर सन्नाटा पसरा हुआ है।
71 खैर  44.31
72 बरौली  44.76
73 अतरौली    44.62
75 कोल    44.79
76 अलीगढ़    43.97
ईवीएम खराब तो कहीं किया मतदान का बहिष्कार
खैर विस क्षेत्र के गांव पिसावा के दरगवां में ईवीएम में खराबी आने के चलते सुबह नौ बजे के बाद मतदान शुरू हो सका। इसके
चलते यहां पर मतदान में दो घंटे से अधिक की देरी हुई। वहीं टप्पल के गांव लालगढ़ी में ग्रामीणों ने बिजली की समस्या को लेकर
मतदान का बहिष्कार कर दिया। यहां पर ग्रामीण धरने पर बैठ गए। जानकारी होने पर 10 बजेके करीब अधिकारी ग्रामीणों से
मिलने पहुंचे और समझाने का प्रयास किया।
ग्रामीण इलाकों में लोग मतदान करने के बाद खेतों में काम को पहुंचे। यहां पर लोगों में मतदान को लेकर जागरुकता देखी जा रही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel