अवैध प्रचार सामाग्री-विज्ञापन पर नगर निगम ने कसा फ़िर शिकंजा हटवाये होडिंग बैनर

शहर की सुंदरता को खराब करने वाले अवैध विज्ञापन होडिंग बैनर क्रॉस बैनर लगाने वालों को नगर निगम भेजेगा नोटिस करेगा विधिक कार्यवाही :-मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अशोक सिंह

अवैध प्रचार सामाग्री-विज्ञापन पर नगर निगम ने कसा फ़िर शिकंजा हटवाये होडिंग बैनर

अलीगढ़,।  नगर आयुक्त अमित आसेरी ने शहर की प्रमुख सड़कों चौराहों से नियम विरुद्ध अवैध लगी प्रचार सामग्री से शहर की सुंदरता में दाग लगाने वालो पर सख़्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिये। नगर आयुक्त ने बिना अनुमति विज्ञापन, प्रचार सामग्री को शहर के मुख्य मार्गो से हटाने के लिए अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव व मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अशोक सिंह की देख रेख में क्विक एक्शन टीम गठित की है।

नगर आयुक्त अमित आसेरी ने बताया कि अवैध विज्ञापन और प्रचार सामग्री  मुख्य मार्गों पर जगह-जगह बिना अनुमति लगाने से शहर की सुंदरता खराब होती है शहर की सुंदरता में दाग लगाने वालों के विरुद्ध नगर निगम सख्त कार्यवाही करेगा इसके लिए नगरीय क्षेत्र में प्रभावी कदम उठाने के देखते हुए राकेश कुमार यादव अपर नगर आयुक्त के नेतृत्व में मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अशोक सिंह को इस अभियान का नोडल अधिकारी नामित किया गया है।

2 टीम बनाई गई है जो सुबह 5ः00 से 8ः00 बजे तक और रात 8ः00 बजे से 12ः00 बजे तक शहर के प्रमुख मार्गों से प्रचार सामग्री को हटाएंगे। मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अशोक सिंह ने बताया बिना अनुमति किसी भी तरह की प्रचार सामग्री नगरीय क्षेत्र में लगाना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है यदि कोई व्यक्ति बैनर पोस्टर होर्डिग विद्युत पोल पर कियास या सिमपैक लगाता है तो उसकी प्रचार सामाग्री को ज़ब्त करने के साथ-साथ ऐसे लोगों की सूची तैयार की जा रही है उनके विरुद्ध नोटिस और विधिक कार्रवाई की जायेगी ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष