दो दिनों से बिजली व्यवस्था ध्वस्त एक लाख की आबादी प्रभावित।

साण्डा विद्युत उपकेन्द्र का मामला।

दो दिनों से बिजली व्यवस्था ध्वस्त एक लाख की आबादी प्रभावित।

 बिसवां (सीतापुर)। सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद बिजली विभाग सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। धीरे धीरे आम जनमानस का बिजली व बिजली विभाग से विश्वास उठता जा रहा है। बिजली क्यों चली गई और कब तक आने की उम्मीद है उपभोक्ताओं के इन प्रश्नों का उत्तर किसी के पास नहीं है। बिजली उपभोक्ताओं को अच्छी सप्लाई मिले उसके लिए ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाई जा रही है, पुराने जर्जर तारों को बदलकर नया किया जा रहा है। बावजूद इसके लगातार पावर कट से आम उपभोक्ता परेशान है। जहांगीराबाद क्षेत्र में सांडा पावर सब स्टेशन से बिजली सप्लाई दी जा रही है। अभी हाल ही में सांडा पावर हाउस पर जहांगीराबाद फीडर का नया पैनल भी लगाया गया है।
 
उपभोक्ताओं को उम्मीद जगी थी कि काफी दिनों बाद अब अच्छी बिजली सप्लाई मिलेगी लेकिन हुआ इसके विपरीत।गत मंगलवार को सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक नया पैनल लगाये जाने के लिए बिजली सप्लाई बंद रही। अगले ही दिन बुधवार को सुबह लगभग 9 बजे के आसपास बिजली ठप हो गई। सूचना के लिए बनाये गये ग्रुप पर पहले लिखा गया रोस्टिंग, फिर तेज हवा के कारण सप्लाई बंद, इसके पश्चात तेज हवा और पानी बरसने के कारण सभी फीडरों की सप्लाई बंद कर दी गई है लिखकर आया। 
 
देर शाम तक लोग बिजली आने का इंतजार करते रहे फिर भी बिजली नहीं आयी। बरसात की अंधियारी रात में चोरों का डर बना रहता है ऐसे में चोर उचक्कों की पौ बारह रहती है। लोग उमस भरी गर्मी से परेशान दिखे। देर रात ग्रुप पर मेसेज आया कि 33 के०वी० लाइन में फाल्ट हो गया है, पैट्रोलिंग की जा रही है परन्तु पूरी रात लोगों ने बिजली आने के इंतजार में काट दी पर बिजली नहीं आयी। वृहस्पतिवार सुबह लगभग 11बजे के आसपास बिजली के दर्शन हुये। आधा घंटा बिजली रहने के बाद फिर चली गयी।
 
ग्रुप पर फिर से मेसेज डाला गया कि 33 के० वी० लाइन पर एक जम्फर कट जाने से लाइन दो फेस हो गयी है। पैट्रोलिंग करायी जा रही है लेकिन वृहस्पतिवार दोपहर 3:30 बजे बाद खबर लिखे जाने तक बिजली सप्लाई चालू नहीं करायी जा सकी थी।  इस सम्बन्ध में उप खण्ड अधिकारी सांडा शुभम शर्मा ने बताया कि जहांगीराबाद में लगा एक ट्रांसफार्मर बहुत दिक्कत कर रहा है फिलहाल दूसरे ट्रांसफार्मर से कनेक्ट कराकर सप्लाई चालू करा रहा हूं। जल्द ही बिजली सप्लाई बहाल हो जायेगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|