ग्राम पंचायत में पेयजल व्यवस्था के नाम पर जमकर किया जा रहा है बंदरबांट

इंडियामार्का नल के मरम्मत और रिबोर के नाम लाखों रुपए का हुआ बंदरबांट

ग्राम पंचायत में पेयजल व्यवस्था के नाम पर जमकर किया जा रहा है बंदरबांट

 प्रधान व सचिव के मिली भगत से बिना कार्य के ही करवाया गया पेमिन्ट का हुआ खुलासा

बलरामपुर ग्राम पंचायतो में जहां सरकार पेयजल व्यवस्था के सही करवाने हेतु इंडिया मार्का नल लगवाने की बड़े दावे कर रही है। ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल संकट को समाप्त किया जा सके लेकिन भ्र्ष्टाचार का आलम तो यह है कि भ्र्ष्टाचार और बंदर बांट के खेल ऐसे तमाम योजनाओं पर भारी देखा जा रहा है। जहां सरकार विकास तमाम दावे तो करती है और उसके पूर्ति को लेकर लाखो रुपये ग्राम पंचायतों को प्रदान करती है जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में विकास हो सके। लेकिन गाव के सर्वे में तस्वीर कुछ और ही नजर आती है ।जंहा ग्रामवासी पेयजल संकट की समस्या से आज भी जूझने को मजबूर है।
 
जहां लाखों रुपए इंडिया मार्का नल के मरम्मत व रिबोर के नाम पर प्रधान और सचिन के द्वारा निकाल लिया जाता है वह भी बिना कार्य को करवाये।लेकिन फाइलों में सब कुछ मुकम्मल है और पेयजल संकट का समाधान हो चुका है। जबकि ऐसे हालात आज भी बने हुए हैं और आज भी कई ऐसे ग्राम पंचायत मौजूद है जहां पर पेड़ जल का संकट बरकरार है और ग्रामीण काफी परेशानियों का सामना कर रहे हैं जिससे काफी लोग संक्रमण के शिकार हो रहे।
2_3
मामला विकासखंड तुलसीपुर के ग्राम पंचायत सिकटिहवा के तीनों मजरे का है । जंहा बन्दरी जोत सिकटिहवा, ओडाझार खास शामिल है जहां पर पेयजल व्यवस्था हेतु इंडिया मार्का नल रिपेयरिंग के नाम पर कई बार लाखों रुपए सरकारी खाता से निकाला गया है की जानकारी मिल रही लेकिन ग्राम पंचायत सिकटिहवा की तस्वीर नही बदली और आज भी लोग पेयजल संकट से जूझ रहे। जो तस्वीर सामने आ रही है वह काफी परेशान करने वाली है। ग्रामीण बताते हैं की इस ग्राम पंचायत में पेयजल संकट कई वर्षों से बरकार है लेकिन अब तक इसका समाधान नहीं करवाया गया है। जिसके कारण ग्रामीणों की काफी दुर्दशा देखी जा रही है। जबकि कागजों में यहां का मौसम गुलाबी है।
 
और पेयजल संकट को दूर किया जा चुका है। जिसको लेकर ग्रामवासियों ने अपनी परेशानी को बताते हुए ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव के कारनामे को लेकर आक्रोशित देखे जा रहे। वहीं कुछ ग्रामीणों ने यह भी बताया कि हमारे सामने जो नल लगा है उसको सही करवाने के लिए प्रधान से कई बार कहा गया लेकिन मात्र आश्वासन से ही काम चलाया गया मजबूरन हमें अपने पैसों से उस नल का मरम्मत कराया गया इससे हमें शुद्ध जल मिल सके।
 
2 जिसको लेकर ग्राम वासी अनिल कुमार, संतोष लाल, मुकेश कुमार, बेकारू लाल ,बच्चा राम, ओम प्रकाश, रोहित व अन्य ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत के व्यवस्थाओं को लेकर काफी नाराजगी दिखी। इसके साथ पेयजल संकट को समाप्त करवाने और जल्द से जल्द लगे हुए इंडिया मार्का नलों का मरम्मत कर उन्हें सुचारू रूप से चालू करवाने की मांग भी की है। अब देखना यह होगा कि जिले के उच्च अधिकारी ऐसे भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करते हैं या ऐसे भ्रष्टाचारियों को बढ़ावा देने का कार्य करते हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।