आगामी त्योहारों के लिए सक्रियता बढ़ाएं- डीआईजी

--पुलिस लाइन में डीआईजी आनंद कुलकर्णी ने की बैठक, डीआईजी ने कहा त्योहार पर कोई नई परंपरा न शुरु होने दी जाए

आगामी त्योहारों के लिए सक्रियता बढ़ाएं- डीआईजी

महराजगंज। आगामी त्योहारों को लेकर पूरी सक्रियता बरतें कोई भी असमाजिक तत्व गड़बड़ी न फैलाने पाए। सभी थाना क्षेत्रों में पीस कमेटी की मीटिंग सभी समुदाय के लोगों के साथ कर लें ताकि किसी भी प्रकार की कोई समस्या त्योहारों के समय न उत्पन्न हो सके। यह निर्देश डीआईजी आनंद कुलकर्णी ने पुलिस लाइन महराजगंज में बैठक के दौरान पुलिस अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को दिये। पुलिस लाइन सभागार में बैठक के दौरान डीआईजी आनंद कुलकर्णी ने कहा कि किसी भी कार्यक्रम और त्योहार की अनुमति बगैर कार्यक्रम के प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किये बगैर न दें।
 
इससे गड़बड़ी होने की आशंका रहती है। किसी भी सूरत में कोई नई परंपरा न शुरु होने पाए इसका ध्यान रखें। थानों पर बने त्योहार रजिस्टर को भली प्रकार से देख लें ताकि गड़बड़ी होने की गुंजाइश न रहे। उन्होंने कहा कि एंटी रोमियो टीमों को सक्रिय रखें और पैदल गश्त प्रतिदिन होती रहे। इसके साथ ही डीआईजी ने आइजीआरएस पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण में गंभीरता बरतने के लिये कहा ताकि जनपद की रैंकिंग हर माह पहले नंबर पर बनी रहे, लेकिन इसके लिये शिकायत निस्तारण में गुणवत्ता का बहुत ख्याल रखें खानापूर्ति न करें।
 
क्राइम कंट्रोल रेट पर ध्यान बनाए रखें, विवेचना का निस्तारण तत्परता से करें। जमीन और दहेज संबधित मामलों, लड़के लड़कियों के अपहरण वाले मामलों में सक्रियता बनाए रखें। थाना दिवस, थाना दिवस, तहसील दिवस के साथ ही प्रतिदिन जनसुनवाई को समय दें तथा गुणदोष के आधार पर सही निस्तारण करें। बैठक के बाद डीआईजी ने थाना कोतवाली का निरीक्षण किया एवं महिला हेल्प डेस्क देखी वहां पर दर्ज शिकायतों की ताजा स्थिति को जाना। इसके साथ ही मालखाना, महिला हेल्प डेस्क, साइबर हेल्प डेस्क, परिसर, बैरक, कार्यालय का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बैठक व निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना, अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी आभा सिंह समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।