नगर पंचायत बक्शी का तालाब में ट्यूलिप इंटर्नशिप मे 51 छात्र-छात्राओं का चयन। 

नगर पंचायत बक्शी का तालाब में ट्यूलिप इंटर्नशिप मे 51 छात्र-छात्राओं का चयन। 

सीतापुर 19 अक्टूबर 2024 सीतापुर नगर पंचायत बख्शी का तालाब के सभागार कक्ष में स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत शहरी शिक्षण इंटर्नशिप कार्यक्रम (ट्यूलिप)  इन्टर्नशिप कार्यक्रम के तहत  के विद्यार्थियों की चयन प्रक्रिया आयोजित की गयी। निकाय के ब्रांड एंबेसडर डॉ सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इंटर्नशिप  छात्र-छात्राये पठन-पाठन के साथ में आज के परिवेश में समाज से जुड़ने का एक अच्छा साधन है। शहरी शिक्षक इंटर्नशिप कार्यक्रम से प्रमुख रूप से युवाओं को जोड़कर शहर की महत्वपूर्ण चुनौतियां को हल करने के लिए नई ऊर्जा और विचारों के संचार से लाभान्वित करने के लिए यह प्रशिक्षण बहुत जरूरी है, इसमे युवाओं को सम्मिलित होने और उन्हें सीखने का एक अच्छा मौका मिलेगा।
 
ट्यूलिप इनटर्नशिप के 51 विद्यार्थी को क्षेत्र में को साफ सुथरा रखने के लिए प्रशिक्षि किया गया तथा उन्हें ऑडियो वीडियो माध्यम से विभिन्न प्रकार के चलचित्र भी दिखाए गए। नगर की अधिशासी अधिकारी संध्या मिश्रा ने अभ्यर्थियों से निकाय को सुंदर बनाने के लिए सुझाव भी मांगे गए तथा बताया कि ट्यूलिप इन्टर्नशिप के विद्याथियों को शीघ्र ऑफर लेटर जारी किया जाएगा।
 
यह प्रशिक्षण अभी 60 दिन का है इसे और आगे बढ़ाया जाएगा।  नगर पंचायत अध्यक्ष गनेश रावत ने सभी अभ्यर्थियों को  इंटर्नशिप की उपयोगिता पर चर्चा की और उन्होंने बताया कि इस प्रकार के इंटर्नशिप से छात्र-छात्राओं को लाभ मिलेगा और उन्हें सीखने को मिलेगा। इस अवसर पर ब्रांड एंबेसडर योगेश कुमार शुक्ला, विकास प्रताप सिंह, योगेंद्र कुमार एवं आशीष सिंह सहित नगर पंचायत के सभी कर्मचारी उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।