ऐसे करिये फेस का फैट कम, अपनाये ये तरीके…

ऐसे करिये फेस का फैट कम, अपनाये ये तरीके…

स्वतंत्र प्रभात – जैसा की हम जानते है की चेहरे की खूबसूरती सिर्फ मेकअप से नहीं आती है। इसको प्राकर्तिक रूप से निखारने के लिए फेस फैट को कम करने की जरुरत होती है। क्योकि अक्सर शरीर में वजन बढ़ने के साथ ही फेस में फैट आने लगता है जिससे आपका चेहरा बढ़ा और भारी

स्वतंत्र प्रभात –

जैसा की हम जानते है की चेहरे की खूबसूरती सिर्फ मेकअप से नहीं आती है। इसको प्राकर्तिक रूप से निखारने के लिए फेस फैट को कम करने की जरुरत होती है। क्योकि अक्सर शरीर में वजन बढ़ने के साथ ही फेस में फैट आने लगता है जिससे आपका चेहरा बढ़ा और भारी सा नज़र आने लगता है ऐसी स्थिति में फेस के फैट को कम करने की आवश्यकता होती है।

ऐसे करिये फेस का फैट कम, अपनाये ये तरीके…

इसके लिए सबसे अच्छी एक्सरसाइज है नेक रोटेशन, इसमें आपको अपनी गर्दन को घडी की सुई की दिशा में करीब 15 बार गोल घूमाना है और फिर विपरीत दिशा में 15 बार घूमाना है ऐसा करने से मासपेशियो को कसाव होता है और फैट धीरे धीरे कम होने लगता है।

इसके अलावा कोबरा पोज़ से फेस फैट को काम किया जा सकता है इसके लिए आपको पेट के बल जमीन पर लेटना होगा फिर अपने हथेलियों को अपने सीने के बाजू में रख जमीन पर रखकर छाती को ऊपर की तरफ उठाये और अपने सर को पीछे की तरफ खींचे जिससे आपकी गर्दन की मासपेशियो में कसाव महसूस हो ऐसा 10 बार तक करे इससे जल्द आपको असर दिखने लगेगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel