जिलाधिकारी ने अपने कोषागार के विशेष मद से पीड़ित परिवार को दी चार लाख की आर्थिक मदद, बंधाया ढांढस

अग्निकांड से प्रभावित गांव  बेलीखुर्द पहुंचे डीएम, मृतका के परिजनों को दी आर्थिक सहायता आवास प्रभावितों को मुख्य्मंत्री आवास योजना के तहत आवास दिलाने एवं पशुशालाओ के लिए नरेगा से आर्थिक सहायता के लिए बीडीओ को किया निर्देशित

जिलाधिकारी ने अपने कोषागार के विशेष मद से पीड़ित परिवार को दी चार लाख की आर्थिक मदद, बंधाया ढांढस

रमेश कुमार यादव
 
बलरामपुर जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने तहसील तुलसीपुर के अन्तर्गत ग्राम बेलीखुर्द में पहुंचकर अग्निकांड से प्रभावित परिवार को अहेतुक सहायता प्रदान की। बताते चले कि गुरुवार 2 मई को बेलीखूर्द गांव में अग्निकांड की घटना में गांव के ही निवासी मनीराम की 08 माह की अबोध बच्ची की झुलस कर दुखद मृत्यु हो गई थी तथा जनहानि के साथ मकान क्षति और पशु हानि की घटना भी हुई। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी ने प्रशासनिक अधिकारियो को तुरंत मौके पर भेजा और हर संभव मदद के निर्देश दिए थे।  इसी क्रम में डीएम श्री सिंह शुक्रवार को स्वयं बेलीखुर्द पहुंचे और बजट न होने के बावजूद कोषागार के अपने विशेष मद से मृतका रीमा (08) वर्ष के पिता मनीराम को चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि दी।
 
साथ ही सभी प्रभावितों के खाने के लिए राशन, फल, सब्जी, बर्तन इत्यादि का प्रबंध सुनिश्चित कराया। वहीं पर जिलाधिकारी ने ग्राम पुलिस चौकीदार से घटना के बारे में जानकारी लेने की कोशिश की तो पता चला कि ग्राम चौकीदार खुद भी इस अग्निकांड की घटना में प्रभावित हो गया है। इस पर जिलाधिकारी ने विशाल ह्रदय दिखाते हुए ग्राम चौकीदार को कार्यवाही से मुक्त कर दिया।जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को आग से बचाव के लिए सजग रहने और सावधानी बरतने के लिए अपील  की । मौके पर उपस्थित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अग्निकांड में घायल हुए लोगों के उपचार के लिए समुचित प्रबंध सुनिश्चित कराएं।
 
बीडीओ को निर्देशित किया है कि जिनके फूस के घर जल गए हैं उन्हें मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास देने तथा पशु शालाओं के लिए नरेगा से फंड दिलाने के लिए कार्यवाही करें। जिलाधिकारी ने कहा कि इस अग्निकांड घटना की वह 15 दिन बाद समीक्षा करेंगे कि संबंधित विभागों द्वारा प्रभावितों को क्या-क्या सहायता प्रदान की गई। इस दौरान एसडीएम तुलसीपुर अभय सिंह, तहसीलदार प्रमेश कुमार, जिला आपदा विशेषज्ञ अरुण सिंह, बीडीओ तुलसीपुर,  पूर्ति निरीक्षक तुलसीपुर, एसएचओ तुलसीपुर सहित अन्य संबंधित अधिकारिगण उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel