अच्छे काम पर जब देंगे पुरस्कार,तो वही काम होगा बार-बार

स्वतंत्र प्रभात टांडा अम्बेडकरनगर। अम्बेडकरनगर जिले के अन्तर्गत शिक्षा क्षेत्र रामनगर आलापुर के ग्राम सभा मूसेपुर कला इसी बात को चरित्रार्थ करते हुए देश के नज़रिया पुरुष के नाम से विख्यात,बहुमुखी प्रतिभा के धनी, यू०पी० आइकॉन अवार्ड से सम्मानित मोटिवेशनल स्पीकर एस.पी.गुप्ता आज़ाद आज अम्बेडकर नगर जिले के मूसेपुर। कला गांव में पहुंचकर गांव के
 
अच्छे काम पर जब देंगे पुरस्कार,तो वही काम होगा बार-बार

स्वतंत्र प्रभात
टांडा अम्बेडकरनगर।

अम्बेडकरनगर जिले के अन्तर्गत शिक्षा क्षेत्र रामनगर आलापुर के ग्राम सभा मूसेपुर कला इसी बात को चरित्रार्थ करते हुए देश के नज़रिया पुरुष के नाम से विख्यात,बहुमुखी प्रतिभा के धनी, यू०पी० आइकॉन अवार्ड से सम्मानित मोटिवेशनल स्पीकर एस.पी.गुप्ता आज़ाद आज अम्बेडकर नगर जिले के मूसेपुर।

कला गांव में पहुंचकर गांव के बच्चों को निःशुल्क पढ़ाने वाली कुसुमलता को पुरस्कृत करते हुए उसका मनोबल बढाया।
आज़ाद का मानना है कि किसी के काम जो आये उसे इंसान कहते हैं।जो ज़्यादा काम आ जाये उसे भगवान कहते हैं। कुसुमलता अभिभवकों की नज़र में भगवान बन चुकी हैं। क्योंकि कोविड की वजह से जब स्कूल बन्द हो गए हैं तब बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा देकर बच्चों का भविष्य बनाने का कार्य कर रही हैं।

इसी के मद्देनजर इस बालिका को रिफेस इंस्टीटूट और अमेज़िंग सक्सेस ट्रेनिंग इंस्टीटूट की तरफ से फ्री कैरियर काउन्सलिंग का कोर्स प्रदान किया गया।साथ ही साथ एस. पी. गुप्ता आज़ाद द्वारा सभी छात्रों को मास्क, पुस्तक, कापियों का भी वितरण किया गया। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना से बचाव के सामान्य उपाय एवं सरकारी निर्देशों का पालन करने हेतु प्रेरित किया।

एस.पी.गुप्ता आज़ाद ने मूसेपुर कला गांव के समस्त छात्र-छात्राओं को आजीवन निःशुल्क कैरियर कॉउंसेलिग सेशन प्रदान करने की भी ज़िम्मेदारी भी ली।साथ ही साथ दीपक तले अंधेरा की बात को गलत साबित करते हुए अपने जिले के सभी अभिभावकों और बच्चों के लिए अपनी हेल्पलाइन नम्बर 7905290464 को फ्री कैरियर कॉउंसेललिंग सेवाओं के लिए खोल दी है।लाखों लोगों के प्रेरणास्रोत एस. पी. गुप्ता आज़ाद जिले के नेवरी बाजार के राम प्रसाद गुप्ता के पुत्र हैं।

FROM AROUND THE WEB