पद्मश्री पुरस्कार के साथ उर्मिला जी का मीरजापुर आगमन

स्वागत करने वालों की उमड़ पड़ा जन समूह, बैंड बाजा के साथ किया गया स्वागत

पद्मश्री पुरस्कार के साथ उर्मिला जी का मीरजापुर आगमन

रिपोर्ट _ धनंजय मिश्र

स्वतंत्र प्रभात, मीरजापुर 


मीरजापुर। भारतवर्ष की प्रसिद्ध कजली गायिका उर्मिला श्रीवास्तव जी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा पद्म श्री पुरस्कार प्राप्त करने के पश्चात गुरुवार को प्रातःकाल जब मगध एक्सप्रेस से मीरजापुर उतरीं तो अपार जन समूह उनके स्वागत के लिए उमड़ पड़ा । सैकड़ो की संख्या में लोग वहां पर इकट्ठे हो गए थे। ट्रेन के आते ही स्टेशन पर जयकारे की गूंज होने लगी । जैसे ही उर्मिला दीदी ट्रेन से बाहर निकली अपार जन समूह ने उन्हें घेर लिया और माता विंध्यवासिनी की जय, बाबा विश्वनाथ की जय हो के नारे से स्टेशन गूंज उठा ।

मीरजापुर के लोकगीत कलाकारों की टोली तथा विभिन्न क्षेत्रों के व्यक्ति वहां उपस्थित थे । संस्कार भारती की ओर से काशी प्रांत अध्यक्ष डॉ गणेश प्रसाद अवस्थी ने उर्मिला जी को माल्यार्पण करके उनका स्वागत किया । स्टेशन पर उपस्थित यात्रियों का भी एक बड़ा समूह वहां पर एकत्रित हो गया । 

 उर्मिला दीदी ने उपस्थित सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे जो यह सम्मान प्राप्त हुआ है यह आप लोगों की देन है । आप लोगों की शुभकामनाओं तथा आशीर्वाद के दम पर ही यह सम्मान प्राप्त हुआ है ।
आज कलाकारों के मध्य प्रसन्नता की ऐसी लहर उमड़ी कि कलाकार वहां पर नृत्य करने लगे और झूमने लगे । 

इस अवसर पर संस्कार भारती के प्रांतीय अध्यक्ष डॉक्टर गणेश प्रसाद अवस्थी, लोकगीत संयोजक शिवलाल गुप्ता, सुरेश मौर्य, राम नारायण यादव, शैला, संजय श्रीवास्तव, अनिल श्रीवास्तव एडवोकेट ,आनंद गुप्ता, डॉक्टर शक्ति श्रीवास्तव आदि की प्रमुख उपस्थिति थी ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel