धार्मिक स्थलों से उतारे गये लाउडस्पीकर।

बहुत सारे को लाउडस्पीकरों की नियमानुसार कम आवाज करवायी जा रही है
 
बहुत सारे को लाउडस्पीकरों की नियमानुसार कम आवाज करवायी जा रही है

स्वतंत्र प्रभात-

 बिसवां(सीतापुर) देश में बढ़ रहे ध्वनि प्रदूषण के चलते माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुपालन में पूरे उत्तर प्रदेश में इन दिनों धर्मस्थलों पर  भारी संख्या में लगे लाउडस्पीकरों को उतरवाया जा रहा है तथा बहुत सारे को लाउडस्पीकरों की नियमानुसार कम आवाज करवायी जा रही है इसी के चलते जनपद के सदरपुर थाना अन्तर्गत जहांगीराबाद कस्बे में भी बुधवार देर शाम थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह की अगुवाई में सदरपुर पुलिस ने कस्बे में अभियान चलाकर सभी धार्मिक स्थलों से ध्वनि विस्तारक यंत्र उतरवाये।

लाउडस्पीकर उतरवाने के दौरान मन्दिरों और मस्जिदों के धर्म गुरुओं से न्यायालय के आदेश का पालन करने में सहयोग करने की अपील की गयी। थानाध्यक्ष ने लगभग आधा दर्जन आरक्षियों के साथ बुधवार देर शाम जहांगीराबाद पहुंचे जहां कस्बे के बीचो बीच स्थित भुवनेश्वर नाथ शिव मन्दिर के प्रबंधक दिनेश प्रकाश रस्तोगी को बुलाकर माननीय न्यायालय के आदेश को बताया जिससे प्रबंधक ने मन्दिर पर लगे लाउडस्पीकर उतार लिये। इसके बाद मदरसा कन्जुल उलूम के निकट बनी पुरानी मस्जिद, मरकज मस्जिद, सहित कस्बे की बारह मस्जिदों से भी लाउडस्पीकर के हार्न उतरवाये।

इस दौरान मन्दिरों और मस्जिदों के धर्मगुरुओं से अपर जिलाधिकारी से परमीशन लाने तथा उसे थाने पर देने और ध्वनि विस्तारक यंत्रों की आवाज 40 से 50 डेसी बल ही रखने की अपील भी की।उन्होंने बगैर अनुमति लाउडस्पीकर न बजाने का शपथपत्र भी भरवाया साथ ही सभी धर्मगुरुओं से कोर्ट के आदेश का सम्मान करते हुये उसका पालन करने की भी अपील की।थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने लोगों से ध्वनि विस्तारक यंत्रों की ध्वनि नापने के लिये मोबाइल में ऐप लोड करने को भी कहा।

FROM AROUND THE WEB