भारत से दुश्मनी पड़ी भारी एक-एक दाने को तरसा पाकिस्तान, पेट पर ईंटें बांधकर सोने को मजबूर मां- बेटी

 
भारत से दुश्मनी पड़ी भारी एक-एक दाने को तरसा पाकिस्तान, पेट पर ईंटें बांधकर सोने को मजबूर मां- बेटी

स्वतंत्र प्रभात 

भारत को मिटाने का सपना देखने वाला पाकिस्तान (Pakistan) कब खंड-खंड होकर टूट जाए, कहा नहीं जा सकता. पाकिस्तान के हुक्मरानों की गलत नीतियों की वजह से वहां की जनता 2 वक्त की रोटी तक के लिए मोहताज हो चुकी है. अब वहां से एक ऐसी खबर सामने आई है, जो आपको झकझोर कर रख देगी. वहां पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भूख से तड़प रही मां-बेटी अपने पेट पर ईंट रखकर सोने को मजबूर हैं. वीडियो के सामने आने के बाद खोखले हो चुके पाकिस्तान की कड़वी सच्चाई एक बार फिर सामने आ गई है.

यूट्यूब पर वीडियो हुआ वायरल 
रिपोर्ट के अनुसार वायरल वीडियो पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर (Lahore) का है. इसे पाकिस्तान के यूट्यूबर सैयद बासित अली ने रिकॉर्ड किया है. बासित अली ने बताया कि उन्हें पड़ोसियों जरिए एक मां-बेटी के बारे में जानकारी मिली थी. वह महिला बीमार रहती है और उसकी आंखों में मोतियाबिंद है. उसका पति गुजर चुका है. जवान बेटे ने कई जगह नौकरी पाने की कोशिश की लेकिन काम नहीं मिला. मजबूरी में बेटी काम करने के लिए घर से निकली लेकिन हर जगह उसे गलत नजरों से देखा गया और छींटाकशी की गई, जिसके चलते वह परेशान होकर घर बैठ गई. 

पेट पर ईंट बांधकर चारपाई पर लेती थी महिला 
सैयद बासित अली जब महिला के घर पहुंचे तो वह पेट पर 2 ईंट बांधकर चारपाई पर लेटी थी. महिला के घर में आटे का कनस्तर समेत सारे बर्तन खाली पड़े थे. जेब में एक पैसा तक नहीं था. पेट में ईंट बांधने की वजह पूछने पर महिला और उसकी बेटी रो पड़ीं. मां ने कहा कि 3 दिन से पूरा परिवार भूखा है. पेट में अन्न का एक दाना तक नहीं गया है. अब भूख बर्दाश्त नहीं हो रही है, इसलिए पेट पर ईंट बांधी है, जिससे इसके वजन से पेट की भूख न भड़के.

   

FROM AROUND THE WEB