पानी के लिये तरस रहे ग्रामीण सालो से खराब पड़े है हैंडपंप

 
पानी के लिये तरस रहे ग्रामीण सालो से खराब पड़े है हैंडपंप

स्वतंत्र प्रभात-

सूरतगंज बाराबंकी -

पेयजल की सुविधा को लगाये गए हैंडपंप खराब है! एेसे में इस भीषण गर्मी में लोगो में पेयजल की किल्लत बनी हुयी है! बार बार शिकायत करने के बाद भी जिम्मेदारों की ओर से खराब पड़े हैंडपंपो की मरम्मत नही कराई जा रही है! तापमान का पारा लगातार चढ़ रहा है और भीषण गर्मी के बीच हर समय लोगों के हलक सुखे रहते है! लोगो को अपनी प्यास बुझाने के लिये हैंडपंपो के भरोसे रहना पड़ता है !

विकास खंड सूरतगंज के ग्राम पंचायत पर्वतपुर में हैंडपंप सालो से खराब पड़े हुये है जिनका कोई पुरूषाहाल देखने वाला नही ग्रामीणों के द्वारा शिकायत करने बावजूद भी जिम्मेदारों का इन हैंडपंपो का ध्यान नही गया सरकार के द्वारा चलायी जा रही योजनाओं पर ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव फेर रहे पानी! पंचायत में कई हैंडपंप सालों से खराब पड़े है जिनकी मरम्मत अभी तक   नही करायी गयी है!   पूरा मामला ग्राम पंचायत पर्वतपुर का है!

वहीं जब बी डी ओ सूरतगंज से दूरभाष के द्वारा संपर्क किया गया तो उन्होने कहा कि हमने विकासखंड के समस्त हैंडपंपो की समीक्षा की है और संबधिंत लोगो की बैठक कर सूचित किया हूँ कि  एक सप्ताह में खराब हैंडपंपो की मरम्मत कराकर सुची उपलब्ध कराये यह बात कहकर अपना पल्ला झाड़ते नजर आये खंडविकास अधिकारी। 

FROM AROUND THE WEB