कलयुगी बाप ने होमवर्क नहीं करने पर बाप ने बेटे पर मिट्टी का तेल छिड़क कर लगायी आग, मौत: पाकिस्तान

 
कलयुगी बाप ने होमवर्क नहीं करने पर बाप ने बेटे पर मिट्टी का तेल छिड़क कर लगायी आग, मौत: पाकिस्तान 

स्वतंत्र प्रभात 

पाकिस्तान के कराची में एक युवक ने अपने 12 वर्षीय बेटे को उसके स्कूल के काम के बारे में सवालों का जवाब नहीं देने पर मार डाला. मीडिया रिपोटरें में दावा किया जा रहा है कि, बच्चे के होमवर्क न करने पर पिता ने उसे जिंदा जलाकर मौत दे दी. 

क्या है पूरा मामला 

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, 14 सितंबर को ओरंगी टाउन इलाके में इस अग्निकांड में 12 साल का शहीर खान गंभीर रूप से झुलस गए और उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां दो दिन बाद उनकी मौत हो गई. रिपोर्ट में कहा गया है कि, उसके पिता नजीर खान ने कथित तौर पर शाहीर पर मिट्टी का तेल डाला और लड़के को अपना होमवर्क पूरा करने के लिए डराने के लिए एक माचिस जलाई, लेकिन मिट्टी के तेल की वजह से आग ने भयंकर रुप ले लिया.

अपने लड़के की चीखों को सुनकर, शाहीर की मां शाजि़या मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिश में जलते बच्चे पर कंबल और कपड़े फेंके. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, 16 सितंबर को अपने बेटे की असहनीय दर्दनाक मौत की खबर मिलने पर शाजिया शोक में थी. उसने अपने पति के खिलाफ मामला दर्ज करने से पहले दो दिन का समय लिया.
पुलिस ने नजीर को गिरफ्तार कर लिया और वह 24 सितंबर को अदालत की सुनवाई तक हिरासत में रहेगा. स्थानीय पुलिस अधिकारी सलीम खान ने पाकिस्तानी समाचार आउटलेट्स को बताया कि जब

शहीर ने अपना होमवर्क पूरा करने के बजाय पतंग उड़ाने के लिए बाहर जाने पर जोर दिया तो नजीर गुस्से में आ गया.
डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, पिता ने पुलिस को बताया कि उसने बच्चे के ऊपर मिट्टी का तेल डाला और उसे डराने के लिए माचिस जलाई. नजीर ने कथित तौर पर अपनी पत्नी द्वारा उसके खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद गिरफ्तार होने पर अपना जुर्म कबूल कर लिया है. कराची के बंदरगाह शहर में ओरंगी टाउन में करीब 30 लाख लोग रहते हैं. व्यापक रूप से एशिया की सबसे बड़ी मलिन बस्तियों में से एक के रूप में उद्धृत, यह 8,000 एकड़ में फैला है.

   

FROM AROUND THE WEB