एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में डोनाल्ड ट्रंप (पूर्व राष्ट्रपति अमेरिका) ने हिंदी में कहा, भारत और अमेरिका सबसे अच्छे दोस्त

 
एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में डोनाल्ड ट्रंप (पूर्व राष्ट्रपति अमेरिका) ने हिंदी में कहा, भारत और अमेरिका सबसे अच्छे दोस्त

स्वतंत्र प्रभात 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक और हिंदी स्लोगन के साथ वापसी की है। उन्होंने हिंदी में कहा, 'भारत और अमेरिका सबसे अच्छे दोस्त।' ट्रंप ने हिंदी के इस वाक्य को अपने मार-ए-लागो स्थित अपने निवास में शिकागो स्थित उद्योगपति, रिपब्लिकन दानकर्ता और रणनीतिकार शलभ कुमार की मदद से रिकार्ड किया है।

शलभ कुमार ही ट्रंप के पहले हिंदी जुमले ''अबकी बार, ट्रंप सरकार'' के भी पीछे थे। वर्ष 2016 में ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नारे ''अबकी बार, मोदी सरकार'' की तर्ज पर राष्ट्रपति चुनाव में ''अबकी बार, ट्रंप सरकार'' का नारा दिया था। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बहुत ही बेहतरीन काम कर रहे हैं। ट्रंप ने साथ ही अपनी भी प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत को उनसे बेहतर दोस्त नहीं मिला है।
इस नारे का इस्तेमाल नवंबर में मध्यावधि चुनाव में होगा
शलभ कुमार ने बताया कि ट्रंप जो थोड़ी भी हिंदी नहीं बोल पाते, उन्होंने इस नारे को बेहद सटीक उच्चारण के साथ रिकार्ड किया है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम के भी कोई लोग भारत शब्द को साफ नहीं बोल पाते हैं। लेकिन ट्रंप ने साफ उच्चारण के साथ इस नारे को बोला है। उन्होंने कहा कि ट्रंप ने इस नारे को सिर्फ तीन टेक में रिकार्ड कर लिया है। कुमार ने बताया कि ट्रंप को पहला हिंदी नारा रिकार्ड करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने बताया कि इस नए हिंदी नारे का इस्तेमाल नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनाव में किया जाएगा।

   

FROM AROUND THE WEB