ज्ञानवापी मामले के फैसले को लेकर उन्नाव में प्रशासन अलर्ट, चौराहों पर भारी फोर्स तैनात

शहर के प्रमुख मंदिर, मस्जिदों के बाहर भी फोर्स चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए है  पुलिस ने सभी से अपील की है कि शांति व्यवस्था बनाए रखें 
 
ज्ञानवापी मामले के फैसले को लेकर उन्नाव में प्रशासन अलर्ट, चौराहों पर भारी फोर्स तैनात 

स्वतंत्र प्रभात

 उन्नाव वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर स्थित मां श्रृंगार गौरी के नियमित दर्शन पूजन के मामले में आज कोर्ट का फैसला आ सकता है। बताया जाता है कि कोर्ट आज यह तय करेगा कि ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मुकदमे की पोषणीयता यानी मुकदमा चलने योग्य है या नहीं। फैसले से पहले प्रदेश में अलर्ट है। इसी क्रम में उन्नाव में भी पुलिस अलर्ट पर है। प्रमुख स्थानों के साथ ही मंदिर-मस्जिदों के बाहर पुलिस फोर्स की तैनाती कर चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हैं।

वाराणसी के जिला कोर्ट में 1991 में स्थानीय पुजारियों ने एक याचिका दाखिल की थी। इस याचिका में ज्ञानवापी मस्जिद एरिया में पूजा करने की इजाजत मांगी थी। इस याचिका में कहा गया कि 16वीं सदी में औरंगजेब के आदेश पर काशी विश्वनाथ मंदिर के एक हिस्से को तोड़कर वहां मस्जिद बनवाई गई थी। इसी को लेकर प्रदेश भर में अलर्ट है। उन्नाव में भी पुलिस अफसर अलर्ट हैं और शहर कोतवाली क्षेत्र के बड़ा चौराहा, किला, छिपयाना, ईदगाह समेत अन्य स्थानों पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया है। शहर के प्रमुख मंदिर, मस्जिदों के बाहर भी फोर्स चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए है। पुलिस ने सभी से अपील की है कि शांति व्यवस्था बनाए रखें।

   

FROM AROUND THE WEB