राजकीय शिक्षकों को मिले समय पर वेतन

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर राजकीय शिक्षकों ने सदर विधायक को सौंपा तीन सूत्रीय ज्ञापन

 
राजकीय शिक्षकों को मिले समय पर वेतन

-नियमित वेतन भुगतान न होने से आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं राजकीय शिक्षक

महोबा । ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह

उत्तरप्रदेश राजकीय शिक्षक संघ के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर प्रदेश के राजकीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा नियमित वेतन एवं अपनी अन्य समस्याओं को लेकर सभी जनपदों में जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन दिए जा रहे हैं। 

इसी क्रम में मंगलवार को राजकीय शिक्षक संघ महोबा की जिला इकाई ने प्रांतीय सांस्कृतिक मंत्री सरगम खरे और जिलाध्यक्ष हरचरन राजपूत के नेतृत्व में सदर विधायक राकेश गोस्वामी को ज्ञापन सौंपा। सदर विधायक को सौंपे गए इस ज्ञापन की तीन सूत्रीय मांगों में पहली मांग नियमित वेतन भुगतान से संबंधित है। क्योंकि सरकार की प्राथमिकता है कि प्रत्येक शिक्षक/कर्मचारी का वेतन भुगतान समय से किया जाए जबकि प्रदेश में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत संचालित राजकीय हाई स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों को तीन तीन माह तक वेतन का भुगतान नहीं किया जाता है। 

इसके अलावा एलटी से प्रवक्ता, समूह तथा अन्य संवर्गों का पदोन्नति कोटा शीघ्र पूर्ण किये जाने संबंधी तथा राजकीय शिक्षकों के शैक्षिक संवर्ग समूह पर खण्ड शिक्षा अधिकारियों को पदोन्नति न दी जाए। उन्हें बेसिक शिक्षा विभाग के पदों पर ही पदोन्नत किया जाए और माध्यमिक शिक्षा विभाग के समस्त पदों पर राजकीय शिक्षकों को ही पदोन्नति दिए जाने संबंधी मांगे प्रमुख हैं। जिस पर विधायक ने माध्यमिक शिक्षा मंत्री से मिलकर समस्याओं का निस्तारण कराने का ठोस आश्वासन दिया।

इस दौरान संघ के मण्डलीय मंत्री रामदीन सोनी,कामता प्रसाद गुप्ता,वन्दना गुप्ता, मज़हर खान,सतीश मिश्रा,अमित राजपूत, रेनू शांडिल्य, अनु देशवाल ,अर्चना वर्मा समेत राजकीय  शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे।
 

   

FROM AROUND THE WEB