कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यो की समीक्षा बैठक संपन्न

कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यो की समीक्षा बैठक संपन्न

-संबंधित करो की मासिक व क्रमिक वसूली लक्ष्य के अनुरूप करें सुनिश्चित


महोबा । ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह

जिलाधिकारी मनोज कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यो की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने कर-करेत्तर से संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने विभाग से संबंधित करो की मासिक व क्रमिक वसूली लक्ष्य के अनुरूप करना सुनिश्चित करें।उन्होंने विभिन्न करों की वसूली के प्रवर्तन कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।
       बैठक में  स्टांप रजिस्ट्रेशन, मंडी समिति, बाट माप तथा श्रम प्रवर्तन आदि विभागों की वसूली लक्ष्य के अनुरूप ठीक पाई गई।उन्होंने विद्युत विभाग, व्यापार कर,आबकारी व परिवहन तथा सड़क एवं पुल के करों की वसूली लक्ष्य के सापेक्ष पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने नगरपालिका /नगर निकाय के करों की वसूली तथा नजूल, जिला पंचायत, सिंचाई विभाग की समीक्षा करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को करों की वसूली में तेजी लाए जाने के साथ करों की वसूली करने के निर्देश दिए।
       बैठक में उन्होंने 10 बड़े बकायेदारों के विरुद्ध की गई कार्यवाही की समीक्षा करते हुए बकायेदारों से वसूली किए जाने हेतु प्रभावी कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए।उन्होंने मुख्य देय वसूली एवं विभिन्न देयको की वसूली तहसील वार करते हुए राजस्व की वसूली की समीक्षा करते हुए तहसीलदारों को वसूली में तेजी करने के निर्देश दिए।
    बैठक में उन्होंने अधिकारियों को राजस्व वादों का निस्तारण किए जाने तथा सरकारी भूमि पर किसी प्रकार का अतिक्रमण नहीं होने पाये के संबंध में निर्देशित किया।उन्होंने जन शिकायतों का समय से गुणवत्तायुक्त निस्तारण किए जाने के संबंध में भी संबंधित विभागों के अधिकारिओं तथा उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए।बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आर.एस.वर्मा सहित समस्त उपजिलाधिकारी, तहसीलदार एवं संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel