धर्म परिवर्तन को लेकर विश्व हिंदू परिषद में आक्रोश आरोपी पर दर्ज हुआ मुकदमा

महोबा जनपद के पनवाड़ी थाना क्षेत्र का है पूरा मामला

 
स्वतंत्र प्रभात

स्वतंत्र प्रभात 

पनवाड़ी महोबा

 पीड़ित के बीमारी में ठीक होने व व्यापार के लिए पैसे देने के नाम पर लालच देकर धर्म परिवर्तन करने के संबंध में विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों व पीड़ित द्वारा थाना प्रभारी को लिखित तौर पर प्रार्थना पत्र सौंप जल्द से जल्द इस मामले को संज्ञान में ले उक्त के खिलाफ उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

                 प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के थाना क्षेत्र पनवाड़ी ठाकुरास पुरा निवासी सचिन द्विवेदी पुत्र रामजीवन द्विवेदी पिछले 1 माह पहले हरपालपुर चौराहे में चाय पी रहा था। तभी आशीष जैन पुत्र देवनारायण ब्लाक पनवाड़ी के सिमरिया ग्राम में ईसाई धर्म का प्रचारक है। जहां पीड़ित ने उससे कहा की उसका सिर दर्द एक माह से ठीक नहीं हो रहा है। जिससे आशीष जैन ने पीड़ित को पानी में कुछ बोल कर दे पीड़ित को पीने के लिए कहा और यह कह कर भेज दिया कि अब जल्द सही हो जाओगे।

कुछ दिन बाद मिलने पर उक्त ने पीड़ित से पूछा कि अब आराम मिला तो पीड़ित के मना करने पर उक्त ने पीड़ित को धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा। उक्त ने पीड़ित से कहा कि जब तक आप यीशु को स्वीकार नहीं करोगे आपको ऐसे आराम नहीं मिलेगा। उक्त ने पीड़ित को 12000 माह का देने का लालच देकर धर्म परिवर्तन करने के लिए बाध्य किया। और कई धर्म परिवर्तन की किताबें भी दी। साथ  ही चर्च चलने के लिए भी कहा जब पीड़ित ने मना किया तो उक्त ने कहा कि तुम बर्बाद हो जाओगे।

अपना फोन नंबर दे पीड़ित से अकाउंट नंबर मांगा और कहा कि मैं तुम्हें पैसा दूंगा। जिससे पीड़ित परेशान हो कर थाना प्रभारी को प्रार्थना पत्र सौंप इस मामले को संज्ञान में ले उक्त के खिलाफ उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की है। पूरे मामले को लेकर पनवाड़ी थाना द्वारा उत्तर प्रदेश विरुद्ध धर्म सपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 की धारा 3 व धारा 5 में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी आशीष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

FROM AROUND THE WEB