ग्राम पंचायतों में तैनात सफाई कर्मी ब्लॉक में कर रहे बाबू गिरी

 
स्वतंत्र प्रभात

स्वतंत्र प्रभात 

त्रिवेदीगंज, बाराबंकी।  बाबू बनकर घूम रहे सफाई कर्मी गाँवो में लगा गंदगी का अंबार, यह कहावत आज सत्य होती नजर आ रही है। जहाँ पर गावो में तो गंदगी का अम्बार लगा हुआ है लेकिन सफाई कर्मी एडीओ पंचायत कार्यालय में बाबू बने बैठे है। यह ताजा मामला विकास खंड त्रिवेदीगंज का है। जहाँ पर  स्थित सहायक खण्ड विकास अधिकारी पंचायत कार्यालय में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। कार्यालय में कुछ कम्प्यूटर ऑपरेटरों की तैनाती मनमाने तरीके से की गई है जो ऑपरेटर पूर्व से ही अलग अलग ग्राम पंचायतों में सफाई कर्मी के पदों पर तैनात है।

दरअसल त्रिवेदीगंज ब्लॉक स्थित सहायक खण्ड विकास अधिकारी पंचायत कार्यालय में कुछ कम्प्यूटर ऑपरेटर/बाबू की तैनाती कार्यालय के लिखित कार्यो को निष्पादित करने के की गई है। लेकिन तरुण मित्र की टीम को जानकारी मिली कि इन् पदों पर कुछ सफाई कर्मियों की तैनाती मनमाने ढंग से की गई है जो पहले से ही अलग अलग ग्राम पंचायतों में सफाई कर्मियों के रूप में तैनात है और वहां से भी वेतन का लाभ ले रहे हैं।

पूरे मामले में जब टीम ने पडताल की तो कुछ ऐसे लोग वहां बाबू गिरी करते दिखे जो ग्राम पंचायतों में सफाई कर्मी के रूप में तैनात है और वे ग्राम पंचायत सफाई कर्मियों की राह देखते देखते गन्दगी के अम्बारो से भरा हुआस है। वही मामले की जानकारी डीपीआरओ रणविजय सिंह से जानकारी हेतु फोन किया गया तो उन्होंने फोन नही उठाया।

FROM AROUND THE WEB