टांडा के गुटखा व्यापारी के ठिकानों पर GST टीम का छापा

 
Swatantra prabhat
 

रिपोर्ट स्वतंत्र प्रभार टांडा अंबेडकर नगर

टांडा (अंबेडकरनगर)। नगर के गुटखा व्यापारी के आवास पर लखनऊ से आई सीजीएसटी टीम ने सोमवार को छापा मारकर कई घंटे जांच की। इससे गुस्साए व्यापारियों ने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। टीम के साथ व्यापारियों की झड़प भी हुई। इससे कोतवाल व अलीगंज थानाध्यक्ष को पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचना पड़ा।

जीएसटी टीम ने व्यापारियों पर अभद्रता का आरोप लगाया है।जिला मुख्यालय के शहजादपुर में बीते दिनों पूजा गुटखा व्यापारी के आवास व ठिकानों पर लखनऊ से आई सीजीएसटी टीम ने छापा मारा था। इसमें मिले कुछ प्रपत्रों के आधार पर सोमवार को दोपहर बाद लखनऊ के सीजीएसटी इंटेलिजेंस इंस्पेक्टर सुनील कुमार के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम ने अलीगंज थाना क्षेत्र के मोहल्ला कश्मीरिया स्थित जय गुरु देव ट्रेडर्स के प्रोपराइटर फूलचंद यादव के आवास व ठिकानों पर छापा मारा। कई घंटे चली जांच को देखते हुए शाम 6 बजे व्यापारी संगठन से जुड़े सदस्य मौके पर पहुंच गए।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार व्यापारियों व जीएसटी टीम के बीच कहासुनी भी हुई। इसके बाद अलीगंज थानाध्यक्ष नागेंद्र सरोज व कोतवाल विजेंद्र शर्मा ने पुलिस बल के साथ पहुंच कर व्यापारियों को शांत कराया।

व्यापारियों का आरोप है कि लखनऊ से आई टीम ने व्यापारी का मोबाइल जब्त कर सीसीटीवी कैमरा बंद करा दिया तथा किसी को बुलाने से भी मना कर दिया। व्यापारियों ने कहा कि जांच के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न हो रहा है। दूसरी तरफ इंटेलिजेंस इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने व्यापारियों पर अभद्रता का आरोप लगाया। समाचार लिखे जाने तक जांच जारी थी। दोनों पक्षों की तरफ से कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी गई है।

FROM AROUND THE WEB