नवीनीकृत जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन

शिकायतों और जांच से कभी घबराना नहीं चाहिए डॉक्टर अवस्थी

 
नवीनीकृत जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन
 प्रयागराज इफको के प्रबंध निदेशक डॉ उदय शंकर अवस्थी ने आज इफको के मुख्य द्वार पर नवीनीकृत जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन किया और कहा की जन शिकायतों और जांच से कभी घबराना नहीं चाहिए बल्कि यदि आप सही हैं तो उससे आप उस जांच के बाद और मजबूती से आगे कार्य करेंगे।

डॉक्टरअवस्थी जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों के साथ फोटो खिंचवाई और कार्यालय में बैठकर कुछ देर अनौपचारिक वार्ता भी की ।उन्होंने कहा की चुनौतियां मनुष्य के जीवन में सदैव आती हैं और जाती है ।चुनौतियों से कभी घबराना नहीं चाहिए बल्कि उसका डटकर मुकाबला करना चाहिए ।इफको में भी अनेक चुनौतियां आई और उनका मुकाबला किया गया। जिससे संस्था और मजबूती से आगे बढ़ी ।

नवीनीकृत जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन

अवस्थी ने कहा की हानि लाभ जीवन मरण यस अपयश यह सब ईश्वर के हाथ में होता है मनुष्य को अपना इमानदारी से कर्म करना चाहिए गीता में भी भगवान ने कर्म करने का ही उपदेश दिया है ।उन्होंने कहा कि इस देश में अच्छे काम करने वाले को भी परेशान होना पड़ा है। इसी देश में गांधी को भी गोली मारी गई इसलिए यह सब बातों से घबराकर अपने कर्म से पीछे नहीं हटना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इफको के अधिकारियों को लचीला व्यवहार रखना चाहिए लेकिन प्लांट चलाते वक्त निर्णय लेने में तानाशाह होना चाहिए। क्योंकि मशीन पंचायत से नहीं चलती ।डॉक्टर अवस्थी कल रात   इफको में पहुंचे जहां पर इकाई प्रमुख संजय कुदेशिया कर्मचारी संघ अधिकारी संघ के लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया उनके साथ उनकी पत्नी रेखा अवस्थी भी थी ।

नवीनीकृत जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन

डॉक्टर अवस्थी सुबह 9:00 बजे लेकर दिनभर प्लांट केअनेकों संयंत्रों का निरीक्षण किया जिसमें सुरक्षा निर्देशन ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया।संयंत्र भ्रमण में अमोनिया एक अमोनिया दो पावर प्लांट कंट्रोल रूम की गहनता से निरीक्षण किया और जानकारी ली।उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया ।उल्लेखनीय है कि 2 वर्ष बाद कोविड-19 के दुष्प्रभाव के कारण डॉक्टर अवस्थी फूलपुर में आए हैं और इस बीच प्लांट में कई उतार-चढ़ाव घटनाएं भी हुई हैं

नवीनीकृत जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन

जिसके मद्देनजर वहां के अधिकारियों को कुछ सख्त निर्देश भी दे रहे हैं। जनसंपर्क कार्यालय के उद्घाटन पर इकाई प्रमुख संजय कुदेशिया जनसंपर्क अधिकारी संजय मिश्रा मुख्य कार्मिक प्रबंध उप महाप्रबंधक कार्मिक एवं प्रशासन दानवीर सिंह उप महाप्रबंधक सिस्टम संतोष शुक्ला कर्मचारी संघ के अध्यक्ष पंकज पांडे महामंत्री विनय यादव तथा अधिकारी संघ के महामंत्री स्वयं प्रकाश आदि ने उनका स्वागत किया ।

FROM AROUND THE WEB