नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में अष्टम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन सम्पन्न

 
स्वतंत्रप्रभात
 

 

स्वतंत्र प्रभात
अंबेडकर नगर।

नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में अष्टम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन पैराडाइज रिसोर्ट अकबरपुर में किया गया। जिसमें योगा प्रशिक्षक राजेश कुमार सोनी तथा सहयोगी सौरभ मिश्र द्वारा विभिन्न प्रकार के योगा प्राणायाम का अभ्यास कराया गया साथ ही उनका महत्त्व भी बताया।

कार्यक्रम में जिलाधिकारी अंबेडकर नगर तथा मुख्य विकास अधिकारी ने युवाओं को आशीर्वचन के रूप में योगा के महत्व के बारे में विस्तृत रूप से बताया,  मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा ने कहा कि योगा अपने जीवन में उतारना चाहिए इसी कड़ी में जिलाधिकारी ने भी  युवाओं को योगा के बारे में प्रेरित करते हुए योगा के प्रति संकल्प दिलाया तत्पश्चात युवाओं की योगा जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जागरूकता रैली पैराडाइज रिसोर्ट से होते हुए भानमती डिग्री कॉलेज तक संपन्न हुई जिसके उपरांत नेहरू युवा केंद्र के युवा क्लब प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत जनपद के समस्त विकास खण्ड से आये हुए युवाओं को खेल सामग्री वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित सभी युवाओं का मार्गदर्शन करते हुए सभी युवा मण्डल सदस्यो को खेल सामग्री का वितरण जिला युवा अधिकारी मीनू बोहरा, जिला युवा कल्याण अधिकारी अतुल कुमार सिंह एवं अजय पाल सिंह के कर कमलो द्वारा सम्पन हुआ।कार्यक्रम का अंत मीनू बोहरा द्वारा सभी उपस्थित युवाओं एवं अतिथि गण का धन्यवाद व्यक्त करते हुए सभी को नित योगा को अपने दिनचर्या में शामिल करने के आग्रह के साथ हुआ I कार्यक्रम में उपस्थित सुरजीत वर्मा, सुरेंदर कुमार, छात्रावास अधीक्षक समाज कल्याण आदि ने भी युवाओं का मार्गदर्शन किया तथा संचालन ओंकार नाथ, लेखाकार द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में समस्त विकास खण्ड के राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक और युवा मण्डल सदस्य उपस्थित रहे l

   

FROM AROUND THE WEB