महेवा सिचौरा गांव में छूटे हुए लोगो को लगाया गया कोविड टीका

 
महेवा सिचौरा गांव में छूटे हुए लोगो को लगाया गया कोविड टीका
 

कबरई ; महोबा । 

जनपद में घर- घर कोविड टीका देने का अभियान चलाया जा रहा है। इस कार्य को सफलतापूर्वक पूरा कराने के उद्देश्य से डीएम मनोज कुमार द्वारा ग्राम वार नोडल अधिकारी नामित किये गए हैं।नामित नोडल अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वे गांव में समय देकर घर-घर जाकर छूटे हुए लोगों का वैक्सीनेशन कराएं।

      इसी क्रम के अनुपालन में आज  कबरई विकासखण्ड के ग्राम सिचौरा महेवा में घर-घर जाकर डोर- टू- डोर लोगों को प्रेरित कर कोविड टीकाकरण  कराया गया। इस दौरान गांव के लोगों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करते हुए बताया गया कि कोविड 19 महामारी से अपने आपको सुरक्षित रखने के लिए टीका लगवाना बहुत जरूरी है। यह भी बताया गया कि डीएम के सख्त निर्देश हैं कि टीका न लगवाने वाले लोगों को किसी भी कीमत पर इस बार राशन न दिया जाए। 

ग्राम भ्रमण के दौरान सभी आंगनबाड़ी, आशा बहुओं, कोटेदार, एएनएम आदि को निर्देश दिये गए कि जो भी लोग छूटे हैं उन्हें हर हाल में टीका दिया जाए। जो टीका न लगवाए उसको राशन व अन्य सरकारी सुविधाएं न दी जाएं। इस दौरान गांव के पढ़े-लिखे व जागरूक लोगों से अपील की गयी कि जो लोग टीका लेने से डर रहे हैं उन्हें प्रेरित किया जाए।

ग्राम वासियों को यह भी बताया कि टीका लगवाने से किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं है, बल्कि यह आपका व आपके परिवार के लिए सुरक्षा कवच है। आज महेवा सिचौरा ग्राम में नोडल अधिकारी कनीज फातिमा व स्वास्थ विभाग से एएनएम आशा बहु एवं आंगनवाड़ी कार्यकत्री , कोटेदार ग्राम प्रधान सहयोगी मौजूद रहे।
 

FROM AROUND THE WEB