आचार संहिता का पालन कराने में असमर्थ है लोनी कटरा पुलिस व प्रशासन ब्लाक प्रमुख का अभी भी लगा है होल्डिंग

 
आचार संहिता का पालन कराने में असमर्थ है लोनी कटरा पुलिस व प्रशासन ब्लाक प्रमुख का अभी भी लगा है होल्डिंग

त्रिवेदीगंज बाराबंकी :

आदर्श आचार संहिता के पालन में लोनी कटरा पुलिस और प्रशासन के पसीने छूट रहे हैं। चुनाव का ऐलान होने के एक सप्ताह बाद भी गांवों और कस्बों में राजनीतिक दलों के प्रचार संबंधी बैनर और होर्डिंग व्यवस्था को मुंह चिढ़ा रहे हैं। लोनी कटरा क्षेत्र के दहिला पोखरा मार्ग पर रोड किनारे होर्डिंंग लटके हुए हैं। गांवों और कस्बों में तो आचार संहिता को लेकर कोई सक्रियता ही नहीं दिखाई दे रही है।

पुलिस को चिढ़ा रही राजनीतिक दलों की होर्डिंग

हैदरगढ़ विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। सभी राजनीतिक दलों के होडिंग बैनर हटाने के निर्देश दिए गए है। बावजूद इसके लोनी कटरा थाना क्षेत्र में आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

 संपर्क मार्गो पर लगे राजनीतिक दलों के होर्डिंग और बैनर नहीं हटाए गए हैँ। दहिला पोखरा मार्ग पर दहिला ,गंगापुर,शिवानाम,खैरा बीरू, बड़वल समेत अन्य स्थानों पर बिजली पोलों पर राजनीतिक पार्टियों के पोस्टर व होर्डिंग लटके हुए हैं।

दहिला चौराहे से बड़वल चौराहे तक विद्युत पोल पर समाजवादी पार्टी के प्रत्यासी नेहा सिंह आनन्द व गौतम रावत के पोस्टर पटे हुए है वही दूसरी तरफ उक्त मार्ग पर ही भाजपा प्रत्यासी दिनेश रावत व भगवंत लाल रावत की पोल पर लगी होर्डिंग पुलिस को मुंह चिढ़ा रही है।

जानकारी के मुताबिक मोधू पुरवा से मांझूपुर मार्ग पर विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के पोस्टर लगे हुए हैं।ऐसा प्रतीत होता है की आदर्श आचार संहिता का उलंघन प्रशासनिक अमला ही करवा रहा है। हालाकि जिलाधिकारी ने आचार संहिता का सख्ती से पालन करने की बात कही थी लेकिन प्रशासन की सख्ती का असर दिखाई नही दे रहा है।

FROM AROUND THE WEB