अब रैन बसेरों में मुसाफिरों को मिलेगी चाय, पढ़ने को मिलेगा अखबार

अब रैन बसेरों में मुसाफिरों को मिलेगी चाय, पढ़ने को मिलेगा अखबार

बहराइच

 अत्यधिक ठण्ड एवं शीतलहरी से उत्पन्न होने वाली समस्याओं के दृष्टिगत निराश्रित एवं असहाय तथा कमज़ोर वर्ग के असुरक्षित व्यक्तियों को राहत पहुॅचाये जाने के उद्देश्य से रैन बसेरे में उपयुक्त व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए...


बहराइच-- अत्यधिक ठण्ड एवं शीतलहरी से उत्पन्न होने वाली समस्याओं के दृष्टिगत निराश्रित एवं असहाय तथा कमज़ोर वर्ग के असुरक्षित व्यक्तियों को राहत पहुॅचाये जाने के उद्देश्य से रैन बसेरे में उपयुक्त व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए...

जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने देर रात्रि जिला चिकित्सालय तथा रोडवेज़ बस स्टैण्ड के निकट स्थित रैन बसेरों का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को तत्काल समुचित साफ-सफाई के साथ-साथ आवश्यक प्रबन्ध के निर्देश देने के साथ रैन बसेरे में रुकने वाले लोगों को चाय पिलाने के साथ पढ़ने को अखबार रखने के भी निर्देश दिये ।

जिला चिकित्सालय ने स्थापित किये गये रैन बसेरे का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने अधि.अधि. नगर पालिका परिषद को निर्देश दिया कि कक्ष में जो एक-आध खिड़कियों के टूटे व चिटके काॅच के स्थान पर नये काॅच लगवा दें। यहाॅ पर उन्होंने को ईओ व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. डी.के. सिंह को निर्देश दिया कि रैन बसेरा की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाय। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने रोडवेज़ पर स्थापित किये गये रैन बसेरे का भी निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायज़ा लेते हुए परिसर में स्थापित इण्डिया मार्का-2 हैण्डपम्प के चबूतरे की मरम्म्त कराकर जल निकासी की उचित व्यवस्था के लिए नाली की समुचित सफाई करा दी जाय। 

रैन बसेरों के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि पुरूष व महिलाओं के लिए ठहरनेे की अलग-अलग व्यवस्था बनायी जाय। उन्होंने रैन बसेरे में रात गुजारने वाले लोगों के लिए चाय तथा समाचार-पत्र का प्रबन्ध किया जाय। रैन बसेरों का हाल जानने के लिए निकली जिलाधिकारी ने अलाव स्थलों का भी निरीक्षण किया तथा इस दौरान निराश्रित एवं असहाय तथा कमज़ोर वर्ग के व्यक्तियों को कम्बल का भी वितरण किया।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments