महादेवा परिसर मे फैली गन्दगी देख जतायी जिलाधिकारी ने नाराजगी दिये कड़े निर्देश

महादेवा परिसर मे फैली गन्दगी देख जतायी जिलाधिकारी ने नाराजगी दिये कड़े निर्देश

रिपोर्ट-,चैतन्य उपाध्याय

रामनगर बाराबंकी


लोधेश्वर महादेवा मे अगहनी महोत्सव के मद्देनजर जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान ने मेला परिसर का भ्रमण कर तैयारियो का जायजा लिया।

जगह जगह जल रहे कूडे के ढेर और गंदगी के साम्राज्य को देख कर वह दंग रह गये।उन्होने खुलेआम प्रदूषण फैलाने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

ज्ञात हो कि शनिवार को अपरान्ह जिलाधिकारी डा. आदर्श सिह और पुलिस कप्तान आकाश तोमर ने दल बल के साथ लोधेश्वर महादेवा का भ्रमण कर अगहनी मेले की तैयारियो का जायजा लिया।विश्व कल्याण द्वार से उन्होने मंदिर जाने के लिये प्रवेश किया।

दल बल के साथ पैदल चल रहे जिलाधिकारी अपने दाये बाये जल रहे कूडे के ढेर तथा भारी गंदगी और मवेशियो के झुंड को देखकर दंग रह गये।उन्होने बी डी ओ विजय यादव से सवाल किया तो बडी ही चतुराई भरा जबाब मिला कि यह जिलापंचायत की जिम्मेदारी है।

डी एम ने जगह जगह जल रहे प्लास्टिक के साथ कूडे के ढेर को वातावरण के लिये खतरनाक बताते हुये ऐसा करने वालो के खिलाफ कार्यवाही करने का निर्देश दिया।अभरन सरोवर के किनारे दुकानदारो के द्वारा फैलाई जा रही गंदगी को देखकर जिलाधिकारी ने विजय यादव बी डी ओ सूरतगंज से कूडेदान कहा है जानकारी चाही जिसका वह मौके पर कोई उत्तर नही दे सके।

तालाब के साईड मे बालू के बल पर हाल मे ही लगवाये गये इण्टर लाकिग मे बालू का ही भारी अभाव था जिसके कारण चार छः स्थानो पर चंद दिन मे ही ईंटे निकल चुकी है।जिसके साईड मे बनाई महा घटिया नाली के पानी निकास पर जिलाधिकारी ने सवाल उठाया।


जिस पर बी.डी.ओ. ने आगे सुधार कराये जाने की बात कही। जिलाधिकारी ने मेले की व्यवस्थाओ को मेला शुरु होने से पहले पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया।

Comments