हाईवे पर तीन स्थानों पर लूटकर बदमाशों ने फैलाई दहशत अलीगढ़ की बड़ी खबरे

हाईवे पर तीन स्थानों पर लूटकर बदमाशों ने फैलाई दहशत अलीगढ़  की बड़ी खबरे

नेशनल हाईवे पर तीन स्थानों पर लूटकर बदमाशों ने फैलाई दहशत


अलीगढ़।

थाना अकराबाद क्षेत्र नेशनल हाईवे रोड पर एक अपाचे सवार तीन बदमाशों ने 1 घंटे में लगातार तीन लूट की घटनाओं को अंजाम दिया जहां पुलिस ने नाकाबंदी कर जवाबी फायरिंग करने के बाद एक बदमाश को तमंचा व एक अपाचे बाइक गिरतार किया है। बताया जाता है कि बाइक सवार बदमाशों ने नेशनल हाईवे रोड स्थित गांव लधौआ के समीप टᆰक चालक शहजाद पुत्र युसूफ निवासी गांव के हवाई थाना सरूरपुर मेरठ से तमंचे के बल पर नगदी लूट कर भाग गए

टᆰक चालक ने डायल 100 को लूट की घटना की सूचना दी जिस पर पुलिस ने नाकाबंदी कर दी वहीं बाइक सवार बदमाशों ने गांव नानᅤ पुल के समीप टᆰक चालक सुरें₩ सिंह पुत्र बाबूराम निवासी छिबरामᅤ अपने टᆰक में पंचर जुड़वा रहा था। इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने उससे लगभग 10 हजार की नगदी लूट ली घटना के दौरान टायर पंचर दुकान के मिस्त्री गुलफाम पुत्र वहीद निवासी नानू ने विरोध किया। तो बदमाशों ने उसे मारपीट कर दी। इसी ￘म में बदमाशों ने नेशनल हाईवे रोड स्थित मोहकम बाबा के निकट एक टᆰक मालिक जय￧काश पुत्र नन्नू सिंह निवासी लोक विकास कツलोनी अलीगढ़ से तमंचे के बल पर लगभग 8 हजार लूट कर फरार हो गए।

इस घटना के बाद तीन और टᆰक चालको ने पुलिस को लूट की घटना से अवगत कराया उधर पुलिस पीआरवी पुलिस की सूचना पर नेशनल हाईवे पर नाकाबंदी की हुई थी इसी दौरान पनेठी चैकी के निकट एसआई धर्में₩ कुमार बदमाशों की फिराक में रोड पर चेकिंग कर रहे थे जहां उन्होंने बाइक सवार बदमाशों को आता देख तो का तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी इसी दौरान एस आई धर्में₩ कुमार ने जवाबी फायरिंग कर एक बदमाश को तमंचे व बाइक सहित गिरतार कर लिया, तथा बाइक सवार दो बदमाश मौके से भागने में सफल रहे पुलिस भागे हुए बदमाशों की तलाश कर रही है।

 

महिला का अधजला शव मिलने से सनसनी
अलीगढ़। थाना बरला क्षेत्र के छर्रा रोड गांव पसावली के पास एक महिला उम्र करीब 29 साल के लगभग का शव 98 ￧तिशत जली हुई अवस्था में मिला।शव को देख आसपास के कई गांव के लोग एकत्रित हो गए और पुलिस को सूचना दी,घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने का ￧यास किया लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो सकी।पुलिस ने पंचनामा भर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है और शव की शिनाख्त कराने के ￧यास कर रही है।बरला थाना ￧भारी राम￧काश गौतम ने बताया कि एक महिला का शव छर्रा रोड पर पसावली भ↑े के पास जला हुआ मिला है।बताया जा रहा है कि चार पहिया गाड़ी में शव को कहीं से हत्या कर लाया गया और यहां पर जलाकर अज्ञात युवक गाड़ी लेकर फरार हो गए है।शव की शिनाख्त के ￧यास के साथ घटना का जल्द खुलासा किया जाएगा। अधिकारी लाख दावा करें, लेकिन अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार की देर रात दबंग एक युवती को स्कツर्पियो कार में लाए और थाना बरला के गांव मुड़ैल फुसावली के पास झाडियों में जलाकर चले गए। खास बात यह है कि शिनाख्त न हो

इसलिए दबंग जब तक खड़े रहे तब तक युवती पूरी तरह से नहीं जली। युवती के शरीर में सिर्फ एक हाथ ही बचा है बाकी पूरी शरीर जल चुका है। घटना की जानकारी गुरुवार की सुबह ग्रामीणों को हुई तो इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस के अधिकारी व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच चुके हैं।


मुख्यमंत्री और उनके अधिकारी अपराध कम होने के लाख दावा करें, लेकिन अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसका अंदाजा बुधवार की रात में हुई घटना से भी लगाया जा सकता है। थाना बरला के गांव मुडैघ्ल फुसावली के निकट भ↑ा के पास झाडियां हैं। देर रात स्कツर्पियो कार में दबंग एक युवती को लेकर आए और उसे जला दिया। युवती के पूरा जलने तक दबंग खड़े रहे। इस .श्य को नजदीक में भ↑े पर कार्यरत मजदूरों ने देखा, लेकिन वे इतने भयभीत हो गए थे कि उन्होंने किसी को बताया तक नहीं।
फोरेंसिक टीम ने की जांच
सुबह के समय खेत पर निकले ग्रामीणों ने .श्य को देखा तो उनमें खलबली मच गई। अनेक ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। आनन-फानन पुलिस को सूचना दी। जानकारी होने पर सीओ पंकज श्रीवास्तव मय पुलिस बल के पहुंच गए। फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई और जांच में जुट गई है। दबंग हत्यारों को कुछ पता नहीं चला है।

 

मच्छरों की रोकथाम को सुबह और शाम दोनों पारी में होगी फツगिंगःनगर आयुक्त
अलीगढ़।  नगर आयु¦ सत्य ￧काश पटेल ने कहा नगर निगम के पास अपनी 8 पोटेबल फツगिंग मशीन है आवश्यकतानुसार सुबह 9रू00 से 12 कीटनाशक दवाओं का छिड़काव, नालियों की रोक टोक सफाई, नालियों में जल हुआ तेल डलवाये जाने और शाम को आठ फツगिंग मशीन से 5रू00 से 8रू00 के मध्य संपूर्ण महानगर में क्षेत्रीय स्वच्छता निरीक्षकों की देखरेख में डेंगू ￧भावित एवं डेंगू संभावित क्षेत्रों में फागिंग के लिए लगाया गया है। उन्होंने बताया डेंगू की रोकथाम के लिए सभी फागिंग अツपरेटरों को कड़ी हिदायत दी गई है।

नगर आयु¦ ने कहा डेंगू की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ नगर निगम पूर्ण रूप से ￧यासरत है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा डेंगू की रोकथाम के ￧ति सचेत रहें अपने घर आस पास पानी को एकत्र ना होने दें, जला हुआ तेल अथवा उसमें कीटनाशक दवा का छिड़काव जरूर करें बच्चों को पूरी आस्तीन के कपड़े पहनाए। उन्होंने कहा डेंगू से बचाव डेंगू के ￧ति जागरूक होने पर ही संभव है। नगर आयु¦ ने बताया डेंगू की रोकथाम के लिए नगर निगम द्वारा 25 सफाई कर्मचारियों की अलग-अलग टीमें सभी स्वच्छता वार्डों में नालियों की सफाई और रोक-टोक खोलने आठ फツकिंग मशीनों पर 8 सुपरवाइजर आठ फツकिंग अツपरेटर 10 स्￧े गैंग लगाई गई है। नगर आयु¦ के निर्देश पर क्षेत्रीय जोनल सफाई अधिकारी महें₩ सिंह ने अपनी देखरेख में कई स्वच्छता वादों की नालियों में जला हुआ तेल डलवाया 

 

बूथ अध्यक्ष पद से हटाने के मामले को लेकर भाजपाईयों के बीच  हंगामा
अलीगढ़। चंडौस में भाजपा के चंडौस मंडल अध्यक्ष चुनाव में विवाद हो गया। नामांकन ￧किया के समय एक उम्मीदवार का पक्षपात करने व कार्यकर्ताओं के बिना बताए बूथ अध्यक्ष पद से हटाने के मामले को लेकर हंगामा हो गया। चुनाव अधिकारियों से कार्यकर्ताओं की नोकझोंक हो गई। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस को बुला लिया गया। पुलिस के हस्तक्षेप पर मामला शांत हो सका। चुनाव अधिकारी चुनाव को पूरा कराए बिना ही लौट गए। देर शाम तक चले हंगामे के बाद सात लोगों ने अपने नामांकन दाखिल किए।

पिसावा के गांव मढ़ा हबीबपुर में स्थित एक विद्यालय में भाजपा के चंडौस मंडल अध्यक्ष का चुनाव हो रहा था। जिसमें चुनाव अधिकारी हीरालाल कुंतल व सह चुनाव अधिकारी वि￘म जीनवाल नामांकन  करा रहे थे। उन्हीं के बराबर में बैठे वर्तमान मंडल अध्यक्ष व उम्मीदवार अनुराग ठाकुर बार-बार चुनाव अधिकारियों से एक बड़े नेता की बात करा रहे थे। तभी अन्य उम्मीदवारों, सैैंकड़ों भाजपा कार्यकर्ता एवं बूथ अध्यक्षों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। अन्य उम्मीदवारों की तरह अनुराग ठाकुर को भी अपने पास से हटाकर निष्पक्ष चुनाव की मांग को लेकर हंगामा करने लगे।

कई कार्यकर्ता चुनाव अधिकारियों के सामने पड़ी टेबलों के ᅤपर चढ़ गए। हंगामा बढ़ता देख चुनाव अधिकारी बिना नामांकन पूरी कराए ही चले गए। हंगामे की सूचना पर कोतवाल पिसावा मृदुल कुमार मय फोर्स पहुंच गए और समझाबुझाकर मामले को शांत कराया। देर शाम तक मंडल अध्यक्ष पद के लिए अनुराग ठाकुर, जितें₩ रंजन, रौनक गुप्ता, जय शर्मा, अंकित चैधरी, रामकुमार शर्मा,  अशोक कुमार सहित सात लोगों ने नामांकन दाखिल किया।

 

बकाया नहीं वसूल पा रहे विद्युत विभाग के अधिकारी,पुलिस विभाग पर करोड़ों का बिल बकाया 
अलीगढ़। बिजली का बिल दो माह जमा न करने पर पेनल्टी और कनेक्शन काटने की धमकी दे रहे विभागीय अफसर सरकारी महकमों से बकाया नहीं वसूल पा रहे हैं। शहरी क्षेत्र में ये बकाया बढ़कर सात करोड़ के पार पहुंच चुका है। इसमें सर्वाधिक पुलिस महकमे पर 3.74 करोड़ रुपये बकाया बताया गया है। देहात में तो स्थिति और खराब है। 34.28 करोड़ बकाया है। कुल बकाया देखें तो ये आंकड़ा करीब 42 करोड़ तक पहुंच चुका है। बकाया वसूली में पिछड़ रहे अफसर ᅤर्जामंत्री की सख्ती से अब सकते में हैं। बकायेदारों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

 मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सरकारी महकमों, अधिकारी व नेताओं पर 13 हजार करोड़ बिजली का बकाया होने पर आप जताते हुए कनेक्शन काटने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सरकारी बंगलों परपेड स्मार्ट मीटर लगाने को कहा है। ￧देश में सितंबर तक इस बकाया रकम में करीब 41.76 करोड़ रुपये अलीगढ़ जिले में बकाया है। देहात क्षेत्र में नजर डालें तो खंडवार स्थित बहुत खराब है। सर्किल एक के ￧थम खंड में 4.47 करोड़, द्वितीय में 4.12 करोड़ व तृतीय में 9.75 करोड़ रुपये बकाया है।

सर्किल दो का बकाया मिलाकर देहात क्षेत्र में कुल बकाया 34.28 करोड़ है, जो 30 सितंबर तक जमा नहीं किया गया। ये स्थिति तब है, जबकि विद्युत विभाग ने एक मुश्त समाधान योजना चला रखी है, जिसमें 30 फीसद पैसा जमा करने के बाद शेष राशि किस्तों में जमा होनी थी। बकायेदार इतना भी न कर सके। ᅤर्जामंत्री के कनेक्शन काटने के आदेश पर स￘िय हुए अफसरों ने कार्रवाई शुरू कर दी है। बड़े बकायेदारों की सूची तैयार की जा रही है।

बिजली चोरी रोकने के लिए ᅤर्जामंत्री ने त्येक जिले में विद्युत थाने खोलने के निर्देश दिए हैं। पुलिसकर्मियों के वेतन व अन्य खर्च पावर कारपोरेशन वहन करेगा। अलीगढ़ में बारहद्वारी पर पिछले महीने ही विद्युत थाना स्थापित किया गया है। यहां बिजली चोरी से संबंधित फाइलें टᆰांसफर कर दी गई हैं। शहरी क्षेत्र के अधीक्षण अभियंता एसपी पツल का कहना है कि सरकारी महकमों पर 7.48 करोड़ रुपये बकाया है। सभी को नोटिस दिए जा चुके हैं। वसूली की कार्रवाई शुरू कर दी है।
मुख्य महकमों पर बकाया
पुलिस, 3.74 करोड़
जिला ￧शासन, 35 लाख
स्वास्थ्य, 96 लाख
न्याय, 51 लाख
पीडब्ल्यूडी, 63 लाख
सिंचाई, 74 लाख
देहात में क्षेत्रवार बकाया
￧थम खंड, 4.47 करोड़
द्वितीय खंड, 4.12 करोड़
तृतीय खंड, 9.75 करोड़

 

चोर खेल रहे पुलिस के साथ धमाचैकड़ी
अलीगढ़। थाना क्वार्सी  क्षेत्रान्र्तगत  पツश एरिया ￧याग सरोवर में कनाडा के इंजीनियर के बंद मकान से हुई लाखों की चोरी के मामले में पुलिस खाली हाथ है। वहीं देहलीगेट क्षेत्र के अशोक नगर में हुई चोरी में भी बदमाशों का सुराग नहीं लगा है।थाना क्वार्सी क्षेत्र ￧याग सरोवर निवासी जेसी गोयल पुत्र छु↑न सिंह टेलीफोन विभाग से एसडीओ के पद से रिटायर्ड हैं। उनके बेटे सौरभ कनाडा में इंजीनियर हैं। वह जुलाई में बेटे के पास कनाडनेशनल

 

हाईवे पर तीन स्थानों पर लूटकर बदमाशों ने फैलाई दहशत

अलीगढ़। थाना अकराबाद क्षेत्र नेशनल हाईवे रोड पर एक अपाचे सवार तीन बदमाशों ने 1 घंटे में लगातार तीन लूट की घटनाओं को अंजाम दिया जहां पुलिस ने नाकाबंदी कर जवाबी फायरिंग करने के बाद एक बदमाश को तमंचा व एक अपाचे बाइक गिरतार किया है। बताया जाता है कि बाइक सवार बदमाशों ने नेशनल हाईवे रोड स्थित गांव लधौआ के समीप टᆰक चालक शहजाद पुत्र युसूफ निवासी गांव के हवाई थाना सरूरपुर मेरठ से तमंचे के बल पर नगदी लूट कर भाग गए

टᆰक चालक ने डायल 100 को लूट की घटना की सूचना दी जिस पर पुलिस ने नाकाबंदी कर दी वहीं बाइक सवार बदमाशों ने गांव नानᅤ पुल के समीप टᆰक चालक सुरें₩ सिंह पुत्र बाबूराम निवासी छिबरामᅤ अपने टᆰक में पंचर जुड़वा रहा था। इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने उससे लगभग 10 हजार की नगदी लूट ली घटना के दौरान टायर पंचर दुकान के मिस्त्री गुलफाम पुत्र वहीद निवासी नानू ने विरोध किया। तो बदमाशों ने उसे मारपीट कर दी। इसी ￘म में बदमाशों ने नेशनल हाईवे रोड स्थित मोहकम बाबा के निकट एक टᆰक मालिक जय￧काश पुत्र नन्नू सिंह निवासी लोक विकास कツलोनी अलीगढ़ से तमंचे के बल पर लगभग 8 हजार लूट कर फरार हो गए।

इस घटना के बाद तीन और टᆰक चालको ने पुलिस को लूट की घटना से अवगत कराया उधर पुलिस पीआरवी पुलिस की सूचना पर नेशनल हाईवे पर नाकाबंदी की हुई थी इसी दौरान पनेठी चैकी के निकट एसआई धर्में₩ कुमार बदमाशों की फिराक में रोड पर चेकिंग कर रहे थे जहां उन्होंने बाइक सवार बदमाशों को आता देख तो का तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी इसी दौरान एस आई धर्में₩ कुमार ने जवाबी फायरिंग कर एक बदमाश को तमंचे व बाइक सहित गिरतार कर लिया, तथा बाइक सवार दो बदमाश मौके से भागने में सफल रहे पुलिस भागे हुए बदमाशों की तलाश कर रही है।
 

Comments