किसानों को बिजली मुहैया कराने को ऊर्जा मंत्री से मिले बरौली विधायक

किसानों को बिजली मुहैया कराने को ऊर्जा मंत्री से मिले बरौली विधायक

अलीगढ़।

प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के निजी नलकूपों हेतु बेहतर विद्युत व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए अलग फीडर बनवाये जा रहे है तथा गांव की लाइट, फैन की विद्युत आपूर्ति के लिए अलग फीडर बनवाये जा रहे हैं।

बरौली विधायक प्रवक्ता सुशील गुप्ता ने बताया कि क्षेत्र भम्रण के दौरान किसानों द्वारा बरौली विधायक ठा0 दलवीर सिंह से शिकायत की गई थी कि निजी नलकूपों के लिए विभाग द्वारा बनवाये गये अलग फीडर पर रात्रि के समय ही बिजली उपलब्ध होती है। जिसके कारण किसानों को रात में पानी लगाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

इस समस्या को लेकर बरौली विधायक ठा. दलवीर सिंह ने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा से मुलाकात की और उन्हें किसानों की समस्याओं से अवगत कराते हुये कहा कि निजी नलकूपों के फीडरों पर रात में बिजली उपलब्ध कराने से किसान काफी परेशान हैं तथा अब दिन प्रतिदिन ठंड बढ़ती जायेगी ऐसी परिस्थिति में किसानों के लिए दिन में विद्युत आपूर्ति कराई जाये

तथा किसानों पर अनावश्यक उच्च अधिकारियों द्वारा कराई जाने वाली चोरी की एफाईआर भी जांचोपरान्त कराई जाये। ऊर्जा मंत्री ने प्रबन्ध निदेशक दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लि., आगरा को फोन पर निर्देश दिये

कि किसानों को हर हालत में सुबह 7.00 बजे से सायं 5.00 बजे तक विद्युत आपूर्ति कराई जाये तथा चोरी की एफआईआर दर्ज कराते समय निष्पक्ष रूप से जांच की जाये। किसानों को अनावश्यक परेशान न किया जाये। इस अवसर पर विधायक प्रवक्ता सुशील गुप्ता उपस्थित थे।
 

Comments