प्रवेश परीक्षा के लिए परीक्षा के आयोजक नरेन्द्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज से परीक्षा ड्यूटी में लगे अधिकारी व कर्मी बुधवार को रवाना

 प्रवेश परीक्षा के लिए परीक्षा के आयोजक नरेन्द्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज से परीक्षा ड्यूटी में लगे अधिकारी व कर्मी बुधवार को रवाना


मिल्कीपुर -अयोध्या।
उत्तर प्रदेश संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिकी प्रवेश परीक्षा गुरुवार को प्रदेश के 6 जनपदों के 29 परीक्षा केंद्रों पर सम्पन्न होगी। प्रवेश परीक्षा के लिए परीक्षा के आयोजक नरेन्द्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज से परीक्षा ड्यूटी में लगे अधिकारी व कर्मी बुधवार को रवाना हो गए।

     16 मई को स्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया है। प्रवेश परीक्षा में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी व अनियमितता को रोकने के लिए कुलपति प्रो जे एस संधू के मार्गदर्शन में पुख्ता इंतजआम किये गए हैं। प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन निकले प्रवेश पत्रों पर सम्बंधित केंद्र पर ही अभ्यर्थियों के फोटो चस्पा कर प्रमाणित किये जायेंगे। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर सभी अभ्यर्थियों की व्यक्तिगत फोटोग्रफी होगी जिसका मिलान काउंसिलिंग के समय उपस्थित रहने पर पुनः किया जाएगा।

     प्रवेश परीक्षा में नकल करते पकड़े जाने पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा तथा सम्बंधित अभ्यर्थी को पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। सभी परीक्षा केंद्रों पर वीडियो ग्राफी भी कराई जाएगी जिससे असहज स्थिति उतपन्न करने वालों की पहचान की जा सके। प्रवेश परीक्षा मेरठ,वाराणसी,अयोध्या,बांदा,लखनऊ व कानपुर शहरों के चयनित केंद्रों पर कराई जा रही है।

     प्रदेश के चार राज्य कृषि विश्वविद्यालय में परेश के लिए आयोजित होने वाली यूपी कैटेट 2019 की प्रवेश परीक्षा में 17 मई को सभी 6 जनपदों के 7 केंद्रों पर पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाएगी। इसमें 2744 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।जबकि पीएचडी पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 18मई को कानपुर,अयोध्या व मेरठ के एक एक परीक्षा केंद्र पर होगा जिसके लिए कुल730 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments