प्रशानिक भवन के प्रांगण में कुलपति प्रो जे एस संधू को अवलोकन कराया

प्रशानिक भवन के प्रांगण में कुलपति प्रो जे एस संधू को अवलोकन कराया

 संवाददाता

कुमारगंज [अयोध्या] |

नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के अधीन संचालित कृषि विज्ञान केंद्रों की कार्य छमता में वृद्धि के लिए भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार ने सुविधाओं की बौछार करना प्रारंभ कर दिया है। इस क्रम में भारत सरकार ने विश्वविद्यालय के अधीन नव स्थापित 5 कृषि विज्ञान केंद्रों व 5 पुराने कृषि विज्ञान केंद्रों के लिए कुल10 नए बोलेरो वाहन उपलब्ध करा दिए है।

वहीं विश्वविद्यालय के अधीन संचालित 7 उन कृषि विज्ञान केंद्रों पर जहां राष्ट्रीय कृषि विकास योजना संचालित है उन केंद्रों पर योजनाओं व तकनीकों के प्रचार की दृष्टि से 7 नए वाहन महेंद्र टी यू वी 300 की उपलब्धता करा दी गई है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो जे एस संधू तथा निदेशक प्रसार प्रो ए पी राव के अथक प्रयास व मार्गदर्शन में पिछले एक वर्ष में विश्वविद्यालय के कृषि विज्ञान केंद्रों का प्रदर्शन निरन्तर निखरता जा रहा है इसके परिणामस्वरूप कृषि विज्ञान केंद्रों की वित्तदाई संस्था भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद नई दिल्ली तथा प्रदेश सरकार का विश्वास विश्वविद्यालय की गतिविधियों पर तेजी से आगे बढ़ा है।

इन्ही के परिणामस्वरूप कृषि विज्ञान केंद्रों का सुदृढ़ीकरण करने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार ने खजाना खोला है। निदेशक प्रसार ने क्रय की गई गाड़ियों को प्रशानिक भवन के प्रांगण में कुलपति प्रो जे एस संधू को अवलोकन कराया तथा इस मौके पर प्रसार निदेशालय की ओर से मिष्ठान्न वितरण भी किया गया।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments