अयोध्या में प्रसिद्ध कथा वाचक मोरारी बापू द्वारा श्रीरामचरितमानस राम कथा का हुआ शुभारंभ

रिपोर्टर-दिलराज सोनकर ,अयोध्या

अयोध्या में आज श्रीरामचरित मानस के मर्मज्ञ एवं रामकथा के प्रतिष्ठित गायक संत मोरारी बापू की ओर से रामकथा प्रवचन का शुभारम्भ हो गया. बड़ा भक्तमाल मंदिर की रामघाट परिक्रमा मार्ग पर स्थित बगिया में आयोजित कथा का आयोजन हो रहा है.ये राम कथा 30 दिसम्बर तक चलेगी.इस राम कथा में मुंबई की गणिका सेक्स वर्करो को भी आमंत्रित किया गया है.प्पोरी रामकथा गणिका यानी सेक्स वर्करो पर आधारित होगी जिसका  अयोध्या में विरोध  भी शुरू हुआ है. .

  मोरारी बापू की ओर से कथा का विषय मानस ‘गणिका' निर्धारित करने के साथ ही मुम्बई से सेक्स वर्करों को अयोध्या आम्त्रिरत करने पर उनके आयोजन का मुखर विरोध शुरू हो गया है। इसी सिलसिले मे संत समिति के महामंत्री व शत्रुहन निवास के महंत पवन कुमार दास शास्त्री सहित अन्य ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन जो कि विरोध के लिए प्रेरित करता है निंदनीय है। उन्होंने सवाल उठाया कि महज रामकथा के श्रवण से सेक्स वर्करों के जीवन स्तर में आखिर कैसे सुधार आएगा।

उन्होंने कहा कि मोरारी बापू का सामर्थ्य है और उन्हें उनके पुर्नवास के साथ पुन: पूर्व जीवन से संन्यास का संकल्प कराकर अयोध्या आम्त्रिरत करना तो उचित था लेकिन रामकथा श्रवण के लिए उन्हें अयोध्या आम्त्रिरत करने के बाद इसे प्रचारित करना अनुचित है।.वन्ही बापू ने कहा कि वे अयोध्या आये है 

और अयोध्या राममय है उन्हें संतो का आशीर्वाद भी मिल रहा है.उनके पास्कोई  विरोध का स्वर नहीं आया है.अयोध्या  में  शुरू हुई  राम कथा में 200 से अधिक गणिका यानी सेक्स वर्कर मुंबई से अयोध्या पहुची है और रामकथा का रसपान कर रही है.

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments